स्मृति इरानी को कांग्रेस नेत्री के महंगाई को लेकर पूछे तीखे सवालों ने परेशान किया...पढ़िए फ्लाइट में क्या हुआ

स्मृति इरानी को कांग्रेस नेत्री के महंगाई को लेकर पूछे तीखे सवालों ने परेशान किया...पढ़िए फ्लाइट में क्या हुआ

गुवाहाटी(असम)।केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी से सवाल करते और मंत्री का जवाब देते का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रविवार को महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष नेट्टा डी सुज़ा ने एक  फ्लाइट जो दिल्ली से गुवाहाटी जाते वक्त की है,में ही स्मृति इरानी से पेट्रोल के साथ एलपीजी की बढ़ती क़ीमतों के बारे में सवाल पूछने का है। जिसमें स्मृति इरानी इसके लिए वैक्सीन, राशन और यहाँ तक की ग़रीबों को दोषी ठहरा रही हैं।

देश में बढ़ते महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। वहीं इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दोनों इंडियो की एक ही फ्लाइट में थीं। दोनों के बीच पहले कुछ बातचीत विमान के भीतर हुई और कुछ बातचीत गुवाहाटी एयरपोर्ट पर। कांग्रेस नेता नेट्टा डिसूजा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच महंगाई के मुद्दे को लेकर जबरदस्त कहासुनी हुई। कांग्रेस नेत्री नेट्टा डिसूजा ने 1.11 मिनट के इस वीडियो को रविवार 12.07 बजे ट्विटर पर अपलोड किया और रात के नौ बजने तक इसे लेकर ख़ूब बात होने लगीं।इरानी के कुछ जवाब समझ में नहीं आ रहे हैं।दरअसल, फ्लाइट में सफर के दौरान जब डिसूजा ने गैस और ईंधन के बढ़ते दामों को लेकर स्मृति ईरानी से सवाल पूछना शुरू किया तो इसके जवाब में ईरानी ने कहा कि झूठ मत बोलिए! बता दें कि यह पूरी घटना दिल्ली-गुवाहाटी फ्लाइट में सफर के दौरान घटित हुई। आइए जानते हैं पूरा माजरा…

इस वीडियो में जो बात सुनाई दे रही है, उसमें स्मृति इरानी कह रही हैं कि अच्छा होता कि आप यात्रा में इस तरह से टोक-टाक नहीं करतीं। इसके बाद इरानी ने कहा कि आप झूठ मत बोलिए। इसे लेकर कोलकाता से प्रकाशित होने वाला एक अख़बार ने डी सुज़ा से बात की है। उन्होंने अखबार से कहा, ''महिला और बाल विकास मंत्री ने महंगाई बढ़ने के कारण को मुफ़्त में कोविड वैक्सीन से जोड़ा।अख़बार ने लिखा है कि भारत में मुफ़्त में वैक्सीन कोई पहली बार नहीं लगी है। अख़बार ने लिखा है कि आज़ादी के बाद से कई बड़ी बीमारियों को लेकर मुफ़्त में ही वैक्सीन दी गई है।

डी सुज़ा ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, ''जब उनसे बढ़ती महंगाई के बारे में पूछा तो उन्होंने वैक्सीन, राशन और यहाँ तक की ग़रीबों को दोषी ठहरा दिया।'

अख़बार ने लिखा है कि जब यूपीए की सरकार थी तब स्मृति ईरानी एलपीजी की क़ीमत बढ़ने पर ख़ाली गैस सिलिंडर के साथ विरोध-प्रदर्शन करती थीं।
डी सुज़ा असम में महिला कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल होने पहुँची हैं। डी सुज़ा ने अखबार से कहा कि मंत्री का बढ़ती महंगाई पर जवाब पूरी तरह से अतार्किक था। कांग्रेस नेता ने कहा कि 2011 में यही स्मृति इरानी ख़ाली सिलिंडर लेकर विरोध प्रदर्शन करती थीं।

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि स्मृति इरानी एलपीजी की क़ीमत 415 से 435 रुपए करने पर विरोध-प्रदर्शन कर रही थीं लेकिन अब प्रति सिलिंडर एक हज़ार रुपए से ज़्यादा क़ीमत हो गई है। डी सुज़ा ने कहा, ''वह फ़र्स्ट क्लास में थीं। मैंने देखा कि एयरहोस्टेस और स्टाफ़ के साथ तस्वीरें क्लिक करवा रही हैं। जब वह विमान से उतरने लगीं तो मैंने बढ़ती महंगाई को लेकर सवाल पूछे। सवालों का जवाब देने के बजाय वह परेशान हो गईं।''

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय असम प्रभारी सचिव, छत्तीसगढ़ सरकार में संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय ने डी सुज़ा की प्रशंसा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है,महिला कांग्रेस अध्यक्ष के पूछे सवाल पर स्मृति ईरानी द्वारा बढ़ती महंगाई पर दिए जवाब ने पूरे बीजेपी की केंद्र सरकार को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है।