पीएम मोदी ने कहा,जैसे - जैसे भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ जंग तेज हो रही है, वैसे – वैसे राजनीति में ध्रुवीकरण हो रहा है।

पीएम मोदी ने कहा,जैसे - जैसे भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ जंग तेज हो रही है, वैसे – वैसे राजनीति में ध्रुवीकरण हो रहा है।

कोच्चि(केरल)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे केरल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “देश की तरक्की में भ्रष्टाचार सबसे बड़ी बाधा है। 15 अगस्त को मैंने लालकिले से कहा था कि भ्रष्टाचार के ख़िलाफ निर्णायक जंग लड़ने का वक़्त आ गया है। और जैसे - जैसे भ्रष्टाचार के ख़िलाफ जंग तेज हो रही है, वैसे – वैसे राजनीति में ध्रुवीकरण हो रहा है। कुछ समूह भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे लोगों को बचाने के लिए एक साथ आ रहे हैं।

केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा गठबंधन सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता की कोशिशों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  परोक्ष रूप से कड़ा प्रहार किया है। दो दिन की केरल यात्रा पर गुरुवार को कोच्चि पहुंचे प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई से राष्ट्रीय राजनीति में एक नया ध्रुवीकरण पैदा हो रहा है। भ्रष्ट लोगों को बचाने के लिए कुछ राजनीतिक समूह खुले तौर पर एकजुट होने का प्रयास कर रहे हैं।

उनका साफ इशारा था भ्रष्ट लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय एजेंसियों की कार्यवाही से भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों में घबराहट है।प्रधानमंत्री के इस वक्तव्य से साफ जाहिर है कि विपक्षी पार्टियों के तमाम एकजुटता उनके इस तरह के कार्यवाही को रोक नहीं पाएगी और इस अभियान में और तेजी आने वाली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल को कोच्चि शहर में मेट्रो रेल के फेज़ – 2 कॉरिडोर समेत कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करने पहुंचे हैं। उन्होंने कहा, "आज केरल का कोना-कोना ओणम के पावन उत्सव की खुशियों से सरोबार है। इस मौके पर केरल को कनेक्टिविटी से जुड़ी 4,600 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का तोहफ़ा मिला है।

हम भारतवासियों ने आज़ादी के अमृत काल यानि आने वाले 25 साल में विकसित भारत के निर्माण का विराट संकल्प लिया है। विकसित भारत के इस रोडमैप में आधुनिक बुनियादी ढांचों की बहुत बड़ी भूमिका है।

प्रधानमंत्री मोदी ने जोर देकर कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना और आधुनिक बुनियादी सुविधाओं का निर्माण उनकी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है। 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत सरकार गरीबों को घर देने के लिए काम कर रही है। केरल में अब तक ऐसे दो लाख घरों की मंजूरी दी गई है और 1.30 लाख घरों का निर्माण पूरा भी हो गया है।

प्रधानमंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार ने केरल में विभिन्न परियोजनाओं पर लगभग एक लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं। केंद्र सरकार देश के हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कालेज खोलने की योजना पर काम कर रही है। इससे केरल के युवाओं को बहुत लाभ होगा।