रणबीर और आलिया की शादी क्या है इसकी कहानी...

रणबीर और आलिया की शादी क्या है इसकी कहानी...

अब ऐसा लग रहा है कि आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी जल्द हो सकती है। इसलिए कि आलिया-रणबीर की शादी को लेकर जो एक पेच थी वह अब नहीं रहा और वह यह था कि रणबीर कपूर आलिया से पहले दीपिका पादुकोण, नर्गिस फ़ाख़री ही नहीं कटरीना कैफ़ से भी कुछ इसी तरह 'प्रेम' कर चुके हैं। यहाँ तक इन तीनों को अपनी मम्मी नीतू सिंह से भी मिलवा चुके हैं। जिसमें से दो की शादी अब हो चुकी है।

कटरीना के साथ तो रणबीर अपने नए घर में भी रहने लगे थे और लगा था कि दोनों की शादी की खबर बस आने ही वाली है। लेकिन कुछ दिन बाद दोनों के ब्रेकअप की खबर आ गयी और इसके कुछ दिन बाद ही रणबीर की आलिया भट्ट के साथ रोमांस की ख़बरें आने लगीं थी।

आलिया से रणबीर की शादी के आसार इसलिए भी लग रहे हैं कि रणबीर अपनी गर्ल फ्रेंड को अपनी मम्मी से ही मिलाया करते थे लेकिन रणबीर ने आलिया पहली लड़की हैं को अपने पापा ऋषि कपूर से भी मिलवा दिया था। बताया जाता है कि ऋषि कपूर अमरीका में अपनी गंभीर बीमारी का जब इलाज करा रहे थे, तब रणबीर आलिया को अपने पापा से मिलाने अमरीका ले गए थे। तब बेहद ख़ास सूत्रों से पता चला था है कि ऋषि ने वहां रणबीर और आलिया दोनों से कहा कि, "तुम दोनों ने शादी करनी है तो जल्दी कर लो, अब देर किस बात की!"इस पर रणबीर-आलिया ने एक दूसरे को मुस्कुराते हुए देखा और दोनों ने हाँ कहते हुए अपना सिर हिला दिया था।

साथ ही जब रणबीर की दादी कृष्णा राजकपूर का एक अक्टूबर को निधन हुआ तब नीतू सिंह और रणबीर कपूर एक दिन पहले ही ऋषि कपूर को इलाज के लिए लेकर अमरीका पहुंचे थे। लेकिन इधर कृष्णा जी के निधन के बाद आलिया तुरंत मुंबई में इनके घर पहुँच गयी और रणबीर की बहन रिद्धिमा के साथ खड़ी रही। अब खबर आ रही है कि बहुत जल्द इन दोनों की शादी होने जा रही है। मुंबई के मशहूर आरके स्टूडियो में फ़िल्माया गया फ़िल्म श्री 420 का ये गाना 'प्यार हुआ इक़रार हुआ' 67 साल आज भी प्यार का एंथम बना हुआ है।

न मालूम कितनी फ़िल्मों की कितनी प्रेम कहानियों का आग़ाज़ और अंजाम राज कपूर के बनाए आरके स्टूडियो में हुआ है। कहा जा रहा है कि एक असल प्रेम कहानी यानी आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की जोड़ी की शादी की कई रस्में भी इसी आरके स्टूडियो में होने जा रही हैं। वही स्टूडियो जहाँ रणबीर के पिता ऋषि कपूर और माँ नीतू कपूर की शादी की रिसेप्शन हुई थी।