मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी और हुए क्वारंटाइन

क्रिकेट की दुनिया के मास्टर ब्लास्टर और क्रिकेट जगत का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं। उन्होंने स्वयं ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है और इतना ही नहीं उन्होंने सुरक्षा और उपचार के लिए स्वयं को घर में क्वारंटाइन कर लिया है। हालांकि, सचिन के परिवार के अन्य सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी और हुए क्वारंटाइन

सचिन तेंदुलकर ने अंग्रेजी में किये हुए अपने ट्वीट किया में कहा है कि मैं लगातार टेस्ट करवा रहा था इसके साथ ही सारे दिशा-निर्देशों का पालन भी कर रहा था ताकि कोविड को अपने से दूर रख सकूं। लेकिन मामूली लक्षणों के साथ मुझे पॉजिटिव पाया गया है। लेकिन घर में अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

उन्होंने आगे कहा है कि मैंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है और सारे प्रोटोकॉल्स का पालन भी कर रहा हूं। मेरा उपचार कर रहे डॉक्टर्स की सलाह पर मान रहा हूं।  मेरा और मेरे साथ पूरे देश में लोगों का ख्याल रख रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति मैं आभार प्रकट करता हूं। आप सब अपना ख्याल रखें।

अभी हाल ही में संपन्न हुए  वर्ल्ड रोड सेफ्टी टी20 सीरीज में सचिन तेंदुलकर ने हिस्सा लिया था और इंडिया लीजेंड्स टीम को कप जिताया था। इस टूर्नामेंट में सचिन इंडिया लीजेंड्स के कैप्टन थे। इस सीरीज का फाइनल मुकाबला 21 मार्च को भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था। फाइनल मुकाबले में सचिन ने 30 रन बनाए थे और भारत ने ये मैच जीता था।

बता दें कि क्रिकेट इतिहास में सचिन के नाम कई रिकॉर्ड हैं। सचिन 200 टेस्ट खेलने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 15921 रन बनाए हैं, जबकि वनडे में 463 मैच खेलने वाले इस पूर्व क्रिकेटर के नाम 18426 रन हैं। तेंदुलकर ने वनडे में 49 और टेस्ट में 51 शतक लगाए हैं।