कांग्रेस विधायक ने जनता को खुद एहसास कराया। जिसे आप वोट देकर जिताये हो, उसे अपनी समस्या के समाधान के लिए जब चाहे बुला सकते हो। यही लोकतंत्र है....

कांग्रेस में एक विधायक ऐसा भी जिनके पास एक दिन भी ऐसा नहीं जब कोई कार्यक्रम न हो, वो भी सुबह से रात तक लगातार...पढ़िये पूरी खबर

कांग्रेस विधायक ने जनता को खुद एहसास कराया। जिसे आप वोट देकर जिताये हो, उसे अपनी समस्या के समाधान के लिए जब चाहे बुला सकते हो। यही लोकतंत्र है....

रायपुर।कांग्रेस के दबंग विधायक विकास उपाध्याय एक मात्र ऐसे जनप्रतिनिधि हैं जिनके पास सिवाय जनता के और कोई काम नहीं रहता। अपने विधानसभा के विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होने इस विधायक के पास सुबह से रात तक एक सप्ताह पहले ही मिनिट टू मिनिट सब तय रहता है तो कई कार्यक्रम उसी दिन जुड़ जाता है और वे बकायदा समय निकाल कर शरीक भी होते हैं।

विकास उपाध्याय कभी राष्ट्रीय मुद्दे में ट्रक को खींचते नजर आते हैं तो महिला शसक्तीकरण को लेकर अपने विधानसभा में, कभी गली मोहल्ले में व्याप्त छोटी से छोटी समस्या को लेकर आम जनता के बीच उपलब्ध रहते हैं। पश्चिम विधानसभा का एक जगह ऐसा नहीं चाहे सकरी गली ही क्यों न हो जहाँ ये विधायक अभी तक पहुंचा न हो। क्षेत्र के लोगों में ये बात किसी के भी जुबान से सुनी जा सकती है कि जहाँ सूर्य का प्रकाश भी नहीं पहुंच पाता विकास वहाँ पहुँच जाते हैं।

सिर्फ पहुँचते ही नहीं बल्की अपने नाम के अनुरूप जनता का जिससे विकास हो संबंधित अधिकारियों का पूरा अमला साथ लेकर चलते हैं। इससे कई समस्या का समाधान स्थल में ही निराकृत हो जाता है। 15 साल तक इस क्षेत्र की जनता विधायक तो चुनती थी पर अपने बीच उसको देखा नहीं था पर विकास उपाध्याय को लोग अपने बीच किसी भी समय पा कर पूरी तरह से निश्चिंत नजर आते हैं बल्कि ये कहें विकास उपाध्याय ने जनता की नजर में विधायक की छबि को एक सामान्य इंसान की भांति बना पाने सफल हुए हैं। विकास उपाध्याय जनसमस्याओं के अलावा ये कहना नहीं भूलते की हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की वजह से ही सब कुछ हो रहा है और राशन कार्ड से लेकर स्वास्थ्यगत कारणों व सरकार से मिल रही सुविधा का लाभ मिल रहा है कि नहीं पूछना नहीं भूलते। कई बार तो वहीं से अस्पताल तक भी उनको जाना पड़ता है।

आज हरेली के आगाज को लेकर लोगों को ये संदेश देते नजर आए की आप लोगों के जीवन में हरेली की सुखदता महसूस हो रही है कि नहीं ये महत्वपूर्ण है। इसके साथ ही विकास उपाध्याय पश्चिम क्षेत्र के जरवाय में फाइनल क्रिकेट टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर उनका उत्साह वर्धन किया। बढ़ते वायु प्रदूषण के महत्व को बताते हुए कहा इस वजह से आज शुद्ध हवा न मिल पाने के कारण आम जन को विभिन्न स्किन एवं स्वास की बीमारी हो रही है। उन्होंने कहा हमारी जिम्मेदारी होनी चाहिए कि पूरे वातावरण व राज्य को हरियाली युक्त बनाने राज्य सरकार द्वारा विभिन्न स्तर पर किया जा रहे प्रयासों में हम सहभागी बनें। 

इसके अलावे विधायक पश्चिम विधानसभा के ठक्कर बापा वार्ड,शिवानंद नगर में गायत्री परिवार द्वारा एवं हीरापुर हाउसिंग बोर्ड में स्थानीय आम जनता द्वारा वृक्षारोपण के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए एवं अपने हाथों से वृक्षारोपण कर हरियाली के दिये संदेश।

विधायक विकास उपाध्याय ने वृक्षारोपण की सराहना करते हुए गायत्री परिवार के सदस्यों एवं स्थानीय आम जनता के इस कार्य की प्रसंशा कि और कहा आज वृक्षरोपण की बहुत जरूरत है वृक्षारोपण से ही हमे शुद्ध और ताजा हवा प्राप्त होगी वातावरण की शुद्धता के साथ सेहत की सुरक्षा के लिए भी वृक्षरोपण की जरूरत है वृक्षारोपण को बढ़ावा देने एवं आम जन को जागरूक करने माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी द्वारा काँग्रेस सरकार द्वारा विभिन्न स्तर पर कार्य किये जा रहे हैं। राज्य सरकार स्वयं आम जनों के घरों में पौधे भेंट कर दे रही है, वृक्षारोपण का संदेश हरियाली का संदेश है। पेड़-पौधों से हमे ऑक्सिजन मिलती है जो वातावरण के साथ सेहत के लिए भी जरूरी है इसके लिए राज्य सरकार उचित कदम उठा रही है जिसे भी वृक्षारोपण करने हेतु पेड़-पौधों की जरूरत है वो निशुल्क अधिकारियों से संपर्क कर वृक्षरोपण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।आज के कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद डॉ.अन्नू राम साहू,पूजा देवगन,गायत्री परिवार के सदस्य एवं स्थानीय लोग भारी संख्या में सम्मिलित हुए।