दीनदयाल वार्ड के पार्षद मधु चंद्रवंशी की अनुकरणीय पहल। वार्ड में जगह-जगह शिविर लगा कर बनवा रहे हैं लोगों के लिए आयुष्मान कार्ड, पल्लवी विहार कॉलोनी में आज शाम सैकड़ों को मिला इसका लाभ

दीनदयाल वार्ड के पार्षद मधु चंद्रवंशी की अनुकरणीय पहल। वार्ड में जगह-जगह शिविर लगा कर बनवा रहे हैं लोगों के लिए आयुष्मान कार्ड, पल्लवी विहार कॉलोनी में आज शाम सैकड़ों को मिला इसका लाभ

रायपुर। दीनदयाल उपाध्याय नगर वार्ड की पार्षद मधु चंद्रवंशी वार्ड में कार्य करने के अपने तौर तरीकों को लेकर आये दिन सुर्खियों में रहती हैं। पूर्व मंडल अध्यक्ष आशु चंद्रवंशी की सक्रियता साफ देखी जा सकती है।पिछले कई दिनों से वे पूरे वार्ड में जगह-जगह शिविर लगा कर लोगों के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाने लगे हुए हैं। 31 मार्च इसकी अंतिम तिथि है तो होली के ठीक पहले भी वे इस कार्य में लग लोगों को सुविधा प्रदान कर रहे हैं।

एक पार्षद की जनता के प्रति क्या जवाबदेही हो सकती है यह बात दीनदयाल उपाध्याय नगर वार्ड की पार्षद मधु चंद्रवंशी से सीखी जा सकती है। पूरे वार्ड में साफ सफाई को लेकर हो या पीने के पानी को ऐसा कोई नहीं जिसे इसकी शिकायत करने की जरूरत पड़ती हो। वार्ड के किसी मोहल्ले गली में लाईट की कमी या और कोई समस्या आ जाये और इस बात की सूचना भर भाजपा के सक्रिय युवा नेता आशु चंद्रवंशी के हनुमान कहे जाने वाले भांचा पार्षद को मिल जाये तो वे अपनी खुद की गाड़ी में संबंधित कर्मी को बिठा कर मौके में हाजिर हो जाते हैं। उनके इस कार्यप्रणाली की चर्चा कहीं भी लोगों की जुबां से सुनी जा सकती है।

प्रदेश में स्वास्थ्य को लेकर केन्द्र सरकार द्वारा लाई गई आयुष्मान योजना जिसमें हर व्यक्ति को 5 लाख तक का मुफ्त में इलाज की छूट है। पर भूपेश सरकार ने इस योजना का विरोध कर इसे छत्तीसगढ़ में कटौती कर 50 हजार कर दिया है बावजूद लोगों का आयुष्मान कार्ड के प्रति जबरदस्त रुझान है। लोग लाइन में लग कर कार्ड बनवा रहे हैं। पार्षद मधु चंद्रवंशी ने इसी बात को ध्यान में रख अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिले को लेकर अपने वार्ड में अभियान चला रखा है। पूर्व मंडल अध्यक्ष व भाजपा जिलाउपाध्यक्ष आशु चंद्रवंशी खुद इसका मॉनिटरिंग कर पूरे समय शिविरों में मौजूद रहते हैं।

दीनदयाल उपाध्याय नगर वार्ड के पल्लवी विहार में आज हनुमान मंदिर परिसर में आशु चंद्रवंशी की मौजूदगी में ऐसा ही शिविर लगाया गया है। समाचार लिखे जाने तक 60 व्यक्तियों का पंजीयन हो चुका था और इतने ही लोग पूरी सामाजिक दूरी के साथ अपने पारी का इंतजार कर रहे थे। आयुष्मान कार्ड के लिए व्यक्ति विशेष को स्वयं उपस्थित होना पड़ता है इस वजह से वार्ड पार्षद के इस तरीके का जोरदार स्वागत हो रहा है और लोग अपने परिवार के साथ पहुँच रहे हैं।आज इस शिविर में मोहल्ले वासियों ने आशु चंद्रवंशी का इस पुनीत कार्य के लिए साल श्रीफल भेंट कर स्वागत किये।