छत्तीसगढ़ सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर RT-PCR टेस्ट का कार्य शुरू किया। इससे सभी का टेस्ट किया जायेगा। विधायक विकास उपाध्याय PPE किट पहन अभियान में सम्मिलित हुए।

छत्तीसगढ़ सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर RT-PCR टेस्ट का कार्य शुरू किया। इससे सभी का टेस्ट किया जायेगा। विधायक विकास उपाध्याय PPE किट पहन अभियान में सम्मिलित हुए।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर RT-PCR टेस्ट करने का कार्य शुरू कर दिया है। पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में आज सेम्पल लेते वक्त क्षेत्रीय विधायक विकास उपाध्याय स्वास्थ्य अमला के साथ पूरे समय रहे और संलग्न अमले को आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे। इस तरह की व्यापक स्तर में जाँच कर लोगों से सेम्पल एकत्र करने वाला छत्तीसगढ़ पहला राज्य बन गया है।

रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में आज सुबह ईदगाह भाठा बाज़ार और लाखे नगर में लोगों से सेम्पल लिया गया। इसी तरह कल भी टाटीबंध के मंगल भवन में सैम्पल एकत्रित किया गया था। सैम्पल लेने के दौरान रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय PPE किट पहने नजर आए और स्वयं स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के टीम के साथ उपस्थित रह कर आवश्यक हिदायत देते रहे। ज्ञातव्य हो कि छत्तीसगढ़ में RT-PCR टेस्ट के द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर व्यापार करने वाले सभी लोगों का सैम्पल लेकर उसका परीक्षण करने वाला अपने तरीके का यह पूरे देश में पहला अभियान है। जिसके तहत ठेले-गुमटी लगाने वाले,सब्जी बेचने वाले,फेरी करने वाले  छोटे व्यापारियों के मुंह व नाक से सैम्पल लेकर जांच की जा रही हैं।

विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि छत्तीसगढ़  कि कांग्रेस सरकार ने इस आशय के निर्देश दिए हैं। जिस पर स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम मिलकर लगातार सार्वजनिक स्थानों में व्यापार करने वाले छोटे व्यापारियों का RT-PCR टेस्ट के लिए मुँह और नाक से सैम्पल एकत्रित कर रही है। इस दौरान यदि कोई कोरोना संक्रमित पाया जाता है, तो उनको चिन्हित कर समुचित इलाज कराया जाएगा। कोरोना महामारी के इस संकट काल में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार द्वारा निरन्तर इस तरह के हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। जिसके परिणामस्वरूप कोरोना का संक्रमण छत्तीसगढ़ में देश के अन्य राज्यों की तुलना में अपेक्षाकृत कम है और RT-PCR टेस्ट का निर्णय लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने छत्तीसगढ़ को कोरोना मुक्त करने के लिए बड़ा और महत्वपूर्ण कदम उठाया है।