युवा संसद में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद सुनील सोनी ने कहा,रोज़गार युक्त शिक्षा ही देश को आगे ले जा सकती है

युवा संसद में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद सुनील सोनी ने कहा,रोज़गार युक्त शिक्षा ही देश को आगे ले जा सकती है

रायपुर(छत्तीसगढ़)।नेहरू युवा केंद्र रायपुर, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार एवं सहयोगी आंतरिक गुणवत्ता निर्धारण समिति, दुर्गा महाविद्यालय रायपुर द्वारा आज आस पड़ोस युवा संसद का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए रायपुर के सांसद सुनील सोनी ने कहा,रोज़गार युक्त शिक्षा ही देश को आगे लेकर जाएगी।

आयोजित कार्यक्रम को लेकर अर्पित तिवारी, ज़िला युवा अधिकारी, नेहरू युवा केंद्र, रायपुर ने इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य का उल्लेख करते हुए बताया युवाओं में शासन की नीतियाँ एवं योजनाओं के प्रति जागरूकता स्थापित करना एवं देश निर्माण में उनकी भूमिका सुनिश्चहित करना है। उन्होंने जानकारी दी की यह कार्यक्रम देश भर में किया जा रहा है ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुनील सोनी उपस्थित हुए  और कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपस्थित युवाओं को योजना एवं नीतियों में आम जनो की क्या भूमिका होनी चाहिए को लेकर समझाया। उन्होंने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा की युवाओं को नीतियों और योजना के प्रति जागरूक रहना चाहिए और तर्कसंगति एवं सकारात्मक ऊर्जा के साथ समस्या के समाधान करने में सरकार की मदद करनी चाहिए।उन्होंने इस बात को जोर देकर कहा की युवाओं का कर्त्तव्य होना चाहिए कि वे शासन की नीतियों एवं योजनाओं का लाभ आम ज़नो तक पहुँचे पर ध्यान दें।

इस कार्यक्रम में दुर्गा कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ सुरेंद्र अग्रवाल ने सभी प्रतिभागियों को प्रेरित करते हुए संसद की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान की । निर्णायक के रूप में कार्यक्रम में डॉ सुभाष चंद्राकर, डॉ अमन झा. एवं डॉ प्रीति सतपथी मौजूद रहे। मंच का संचालन कार्यक्रम अधिकारी, राष्ट्रीय सेवा योजना, दुर्गा कॉलेज प्रो. सुनिता चंसोरिया द्वारा किया गया।जिनकी इस कार्यक्रम को सफल आयोजन करने में भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।