OBC मुद्दे में बीजेपी को घेरने कांग्रेस की ठोस रणनीति।प्रदेश में मोर्चे के अध्यक्ष चौलेश्वर को मिली बड़ी जिम्मेदारी...1 अप्रैल को PCC में बैठक

OBC मुद्दे में बीजेपी को घेरने  कांग्रेस की ठोस रणनीति।प्रदेश में मोर्चे के अध्यक्ष चौलेश्वर को मिली बड़ी जिम्मेदारी...1 अप्रैल को PCC में बैठक

रायपुर।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने देश भर में अब ओबीसी को साधने की रणनीति के तहत काम करना तेज कर दी है।इसी के तहत प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ओबीसी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चौलेश्वर चंद्राकर को निर्देशित किया है कि 1अप्रैल को वे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में मोर्चे की बैठक आहूत करें।बताया जाता है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम से लेकर प्रभारी सचिव चंदन यादव और विजय जांगिड सह प्रभारी भी सम्मिलित होंगे।डॉ. चंद्राकर ने बताया कि इस बैठक को लेकर जोरों से तैयारी चल रही है और भाजपा को किस तरह से ओबीसी के मामले में झूठी खबर फैलाने के लिए चौतरफा घेरा जाएगा की रणनीति पर चर्चा होगी।

डॉ. चंद्राकर इसके पूर्व आज आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी पिछड़े वर्ग को लेकर देश को इसलिए गुमराह करने में लगी है।क्योंकि राहुल गांधी के मामले में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी साफ़ तौर पर अब दबाव में आ गई है। उन्होंने कहा,जिस तरह से मोदी सरकार के सभी मंत्री और बड़े नेता बयान दे रहे हैं, उससे भी ये स्पष्ट हो गया है कि जनता के बीच बीजेपी और उसकी सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर गलत संदेश जा रहा है।जिस अदानी को बचाने मोदी सरकार ने षणयंत्र रच राहुल गांधी पर कार्यवाही की वह अब खुद बीजेपी पर उल्टा पड़ते नजर आ रहा है और वह इस मामले में दबाव में आ गई है।

पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौलेश्वर चंद्राकर ने आगे कहा भाजपा पिछड़े वर्ग की वजह से अब तक चुनाव जीतते रही है परंतु आज राहुल गांधी के प्रकरण में वह यह भूल गई है कि जिस पिछड़े वर्ग ने उसका साथ दिया उसी वर्ग के साथ देश के भगोड़े जो कि पिछड़े वर्ग से नहीं हैं को जोड़ कर राहुल गांधी का अपमान करने में लगी है। चौलेश्वर चंद्राकर ने कहा की भाजपा जिस तरह से पिछड़े वर्ग का अपमान कर अपराधियों को पिछड़े वर्ग की सूची में जोड़ने में लगी है उसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

इसी मुद्दे को लेकर उन्हें आज पीसीसी का निर्देश हुआ है कि इसकी रणनीति को लेकर वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में बैठक आयोजित किया जाए।जो 1 अप्रैल को दोपहर 12 बजे आहूत की जा रही है। इसमें पिछड़ा समाज के विधायक गण, पूर्व विधायक, सांसद, राजसभा सांसद पूर्व सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष गण, नगरीय निकाय के अध्यक्ष गण,पार्षद  सहित ओबीसी कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष सहित सभी को अनिवार्य रूप से उपस्थित होने कहा गया है।