छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा के राहुल गांधी प्रकरण में आक्रामक रुख से कांग्रेसी भी गदगद।पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का सरकारी बंगाल होगा खाली!

छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा के राहुल गांधी  प्रकरण में आक्रामक रुख से कांग्रेसी भी गदगद।पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का सरकारी बंगाल होगा खाली!

रायपुर।जब से छत्तीसगढ़ प्रभारी के तौर पर कुमारी शैलजा ने मोर्चा संभाला है।प्रदेश कांग्रेस में अलग सा माहौल देखने मिल रहा है।उनके तेजतर्रार और नापे तुले शब्दों के बयान सब को आकर्षित कर रही है।आज राहुल गांधी के प्रकरण में उनका प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कई बड़े नेताओं की अपेक्षा शानदार रहा और जिस आक्रामकता के साथ उन्होंने पार्टी के एजेंडे को प्रस्तुत की साफ समझ आ रहा था कि वे राहुल गांधी के प्रकरण में अप्रत्याशित हुए पूरे घटनाक्रम को किस स्तर तक जनता के बीच ले जाना चाहती हैं।मंच पर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और दिग्गज कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव की उपस्थिति की बॉन्डिंग भी कांग्रेस ले लोगों को खुब भा रहा था।

कुमारी शैलजा के हाथों छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बागडोर आने के बाद पार्टी का चालढाल बदला-बदला सा नजर आने लगा है।आज कांग्रेस के लोगों के बीच भी ये चर्चा होते देखी गई।उनके काम करने के तरिके और बेबाक बोल से सब अचंभित थे।आज राहुल गांधी प्रकरण में प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए वे रायपुर में दिन भर व्यस्त रहीं।इस बीच उन्होंने एक निजी न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में भाजपा के पूर्व मंत्रियों को आबंटित बंगलों को नए सिरे से रिव्यु कराने की बात कर उन्होंने आज के दौरे को और भी महत्वपूर्ण बना दिया है।

गौरतलब हो कि भाजपा के पूर्व मंत्री और इन दिनों कांग्रेस पर सबसे हमलावर बृजमोहन अग्रवाल को मिले बंगले को लेकर कांग्रेस नेताओं में बात होते रही है।परंतु कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता जो छत्तीसगढ़ में प्रथम पंक्ति की गिनती में जिनका नाम गिना जाता है,ने कभी भी सीधे तौर पर उनको मिले बंगला को लेकर कोई बयान नहीं दिया और इस वजह से इस पूर्व मंत्री को सरकार में तेरहवें मंत्री भी कहा जाने लगा था।बावजूद कांग्रेस के युवा नेता और प्रदेश कांग्रेस संगठन में चर्चित प्रवक्ता के तौर पर सक्रिय पदाधिकारी विकास तिवारी इस मुद्दे को लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से उठाते रहे कि पूर्व मंत्री को मिले बंगले को खाली कराया जाए और वे इस तरह से बृजमोहन के खिलाफ लगातार मुखर रहे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा आज दोपहर रायपुर पहुंची। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा-ओबीसी का मुद्दा लाकर समाज को बांटने का काम भाजपा कर रही है। शैलजा एयरपोर्ट से सीधे राजीव भवन पहुंचीं जहां विधायकों, सभी जिला अध्यक्षों और कांग्रेस कार्यकारणी की बैठक  का दौर चलते रहा।शैलजा ने कहा-भाजपा की साजिश से कांग्रेस पार्टी के सारे लोग बहुत उत्तेजित हैं। भाजपा धर्म जात-पात के नाम राजनीति कर रही है। लोकतंत्र को बचाने के लिए जमीन की लड़ाई लड़ेंगे। हर बूथ पर जाएंगे, ब्लॉक में जाएंगे और जिले में जाएंगे। सच्चाई हमेशा जीत की होती है। यह राहुल का नहीं ये पूरे देश का मुद्दा है। कांग्रेस पार्टी सदन से लेकर सड़क तक इस मुद्दे को लेकर जाएगी।

कुमारी शैलजा ने कहा,इस मामले को लेकर पूरे देश में रोष है। पूरे देश मे कांग्रेस के साथ मिलकर सभी लोग विरोध कर रहे हैं। ऐसी घटना को हम सहने वाले नहीं है। भविष्य में देशभर में लोग अपने मत से बीजेपी को जवाब देंगे। हमें न्यायपालिका पर विश्वास है। हमें देश की जनता पर विश्वास है। कांग्रेस डिफेंसिव नहीं होगी। विधानसभा चुनाव में यहां के लोग भाजपा की सोच को नकारेंगे। प्रदेश के लोग और कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ है।शैलजा के बयान बहुत ही सुलझे व तीखे थे।उनके आज के कॉन्फ्रेंस में और मीडिया को दिए हर एक बयान की पार्टी में जबरदस्त चर्चा है और उनकी खुब तारीफ हो रही है।