नूपुर शर्मा मामले पर कांग्रेस ने पीएम मोदी,गृह मंत्री और विदेश मंत्री के चुप्पी पर सवाल उठाया है... राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, बीजेपी के मूल में फ़्रिंज है।

नूपुर शर्मा मामले पर कांग्रेस ने पीएम मोदी,गृह मंत्री और विदेश मंत्री के चुप्पी पर सवाल उठाया है... राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, बीजेपी के मूल में फ़्रिंज है।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बीजेपी प्रवक्ताओं के बयान पर विदेश में आई प्रतिक्रिया को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को घेरा है। एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले दिनों भारत को लज्जित होना पड़ा, शर्मिंदा होना पड़ा। उन्होंने कहा, दुनियाभर में भारत की अच्छी छवि है। लेकिन पूरा विश्व हैरान रह गया कि भारत के सत्तारूढ़ दल के नफरती चेहरों और उनके नफ़रती बयानों से और पीएम की चुप्पी से, कई सालों की चुप्पी से, आठ सालों की चुप्पी से। गृह मंत्री भी चुप हैं और विदेश मंत्री भी चुप। पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले सात वर्षों में इस देश के विपक्ष ने, प्रबुद्ध वर्ग ने, बुद्धिजीवी वर्ग ने, बार-बार याद दिलाने की कोशिश की, आभास दिलाने की कोशिश की कि ये देश विविधता वाला देश है। लेकिन उनकी नहीं सुनी गई।

उन्होंने कहा कि और तो और उन्हें अवार्ड वापसी गैंग, टुकड़े टुकड़े गैंग, ख़ान मार्केट गैंग और एंटी नेशनल कहा गया और उन्हें चुप कराने की कोशिश की गई। पवन खेड़ा ने कहा,विदेशी मुल्कों की घुड़की पर आप तुरंत कार्रवाई करते हैं। अपने देश से आवाज़ें उठती हैं, तो उन्हें दबाते हैं। अपने ही दल के अधिकृत प्रवक्ताओं को आपने फ्रिंज कह दिया। कल का फ्रिंज आज का मेनस्ट्रीम है और आज का फ़्रिंज कल का मेनस्ट्रीम है। कांग्रेस प्रवक्ता ने पीएम मोदी के कई बयानों का ज़िक्र किया और कहा,आप भी उन्हीं रास्तों से गुज़र कर यहाँ पहुँचे हैं और समय आने पर उसी रास्ते पर आ जाते हैं। आपको भी पूरा विश्व देख रहा है। आपकी ग़लतियों का ख़ामियाजा देश भुगत रहा है। कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर फ्रिंज शब्द पर चुटकी ली है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है- बीजेपी के मूल में फ़्रिंज है।

उन्होंने अपने ट्वीट में अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, अनुराग ठाकुर और साध्वी प्रज्ञा के बयानों और उस पर आई मीडिया रिपोर्ट्स का ज़िक्र किया है। बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसे लेकर काफ़ी विवाद हुआ था। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई हिंसा को भी उनके बयान से जोड़कर देखा जा रहा है। इसके बाद कई अरब देशों ने इस पर नाराज़गी जताई थी। कई देशों ने भारतीय राजदूतों को बुलाकर अपनी आपत्ति व्यक्त की थी। खाड़ी के कई देशों में भारतीय सामानों के बहिष्कार तक की मांग उठी थी। हालाँकि बाद में बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था।