संघ के नग्न पाठशाला में प्रशिक्षित मुख्यमंत्री रावत का रिप्ड जिंस पर बयान देना शोभा नहीं देता - विकास उपाध्याय

संघ के नग्न पाठशाला में प्रशिक्षित मुख्यमंत्री रावत का रिप्ड जिंस पर बयान देना शोभा नहीं देता - विकास उपाध्याय

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने उत्तराखण्ड के नये मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के औरतों की रिप्ड जिंस पर दिए बयान पर तिखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, जो व्यक्ति संघ के नग्न पाठशाला में लेफ्ट-राइट कर सीएम की कुर्सी तक अभी-अभी पहुँचा हो, उसे ऐसी टिप्पणी करना शोभा नहीं देता। उन्होंने रावत के बयान को भाजपा की फटी मानसिकता का परिचायक बताते हुए कहा, उन्हें शंका होने लगी है कि भाजपा के लोग विदेशों में जाकर ऐसे ही औरतों को घूर-घूर कर देखते हैं जैसे कि रावत ने इस वाकये का जिक्र किसी जहाज का किया है।

विकास उपाध्याय उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री रावत द्वारा दिए जा रहे लगातार विवादित बयानों को भाजपा का एजेण्डा करार दिया है और कहा है रावत द्वारा सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित यह मानसिकता भाजपा की ही हो सकती है। देश के विभिन्न स्थानों में जो संघ के नग्न पाठशाला में प्रशिक्षण प्राप्त कर ऐशो-आराम के लिए सीएम की कुर्सी तक पहुँच अपनी नग्न मानसिकता प्रदर्शित कर रहे हैं। विकास उपाध्याय ने कहा, जैसा कि रावत ने अपने मानसिकता का आँखो देखा वाकया का जिक्र किया है, उसमें उन्होंने जहाज पर एक महिला को ऊपर से लेकर नीचे तक निहारने जैसी संस्कारी होने का परिचय दिया है। इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा के लोग अपने संस्कारों को किस तरह से प्रदर्शित करते हैं। अभी-अभी उत्तराखण्ड के रोल माॅडल बनने वाले ऐसे व्यक्ति को खुद अशिक्षित और संस्कारहीन बातें कर पूरे समाज को शर्मसार नहीं करना चाहिये। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि भाजपा के लोग ऐसे ही विदेशों में जाकर महिलाओं को घूर-घूर कर देखते हैं।

विकास उपाध्याय ने आगे कहा, भाजपा देश में निर्मित हो रही समाज विरोधी परिस्थितियों बेरोजगारी, महंगाई व घटते अपने जनाधार से विचलित होकर कुछ लोगों को इस काम में लगा दिया है कि वे इस तरह के बयानबाजी कर लोगों का ध्यान विकेन्द्रित करें। उसी ऐजेण्डे के तहत उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री रावत काम में लग गए हैं। उन्होंने प्रश्न किया है कि रिप्ड जिंस पहनने वाली औरतें क्या संस्कारी नहीं होती? क्या उन्हें अपने शर्टलैस होने का डर है? जो इस तरह की टिप्पणी कर आधुनिक युवा पीढ़ी के बीच चर्चा में बने रहना चाहते हैं। विकास उपाध्याय ने रावत द्वारा दिए जा रहे बयानों को समाज विरोधी करार देते हुए कहा है, भाजपा जिस तरह से उनके विचारों को मौन समर्थन दे रही है, उससे साफ जाहिर है कि भाजपा उनके विचारों का समर्थन कर रही है। अब देश के युवा पीढ़ी को इसका जवाब देना होगा।