जनता और जनप्रतिनिधि दोनो का सम्मान करने वाली दूरदर्शी और आम जनता का बजट-शैलेश पांडे

पुरानी पेंशन योजना लागू करना एतिहासिक कदम इससे सरकारी कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित होगा

जनता और जनप्रतिनिधि दोनो का सम्मान करने वाली दूरदर्शी और आम जनता का बजट-शैलेश पांडे

बिलासपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा पेश किए गए बजट आम जनता को ही नहीं बल्कि जनप्रतिनिधियों को भी वो संबल प्रदान करने वाला है,जिसके सहारे वे जनता के बीच गर्व के साथ जा पाएंगे।बजट को लेकर पर शैलेश पांडे ने कहा यह बजट पूर्ण रूप से दूरदर्शिता और आम जनता के हितों को ध्यान में रख कर बनाया गया बजट है। 

उन्होंने कहा कांग्रेस की भूपेश सरकार ने बच्चे ,युवा बुजुर्ग , महिला, पुरुष व्यापारी, उद्योगपति, अधिकारी , कर्मचारी सहित सभी वर्गों का विशेष ध्यान रखा है और सबसे बड़ी बात यह है , कि सरकार ने इतिहास बनाते हुए पेंशन योजना को बहाल करने की घोषणा की है। इसके लिए बिलासपुर शहर के अधिकारियों व कर्मचारियों ने विधायक कार्यालय में आकर मांग पत्र भी सौंपा था । जिस पर हमने मुख्यमंत्री निवेदन भी किया था। अब रिटायरमेंट के बाद आर्थिक तंगी का सामना लोगों को नहीं करना होगा। वह घर पर अपनी रोजी-रोटी के साथ वृद्धावस्था में आराम कर सकेंगे।

 शैलेश पांडे ने कहा, कि कांग्रेस सरकार का ऐतिहासिक फैसला है। उन्होंने यह भी कहा कि बेरोजगार युवकों का ध्यान रखते हुए उनकी हर परीक्षाओं के शुल्क को नहीं लेने का फैसला लिया गया। जो कि युवाओं की सोच को तीव्र करते हुए उन्हें ऊर्जा प्रदान करेगा और सकारात्मक दृष्टि से प्रदेश की युवा परीक्षा में हिस्सा लेंगे । उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लिश मीडियम स्कूल के बाद आत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूल भी नए सत्र से प्रारंभ किया जाएगा। यह भी ऐतिहासिक पहल है , प्रदेश के बच्चे हर विषय में अपनी सुविधा और इच्छा के अनुसार गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्राप्त करेंगे । नगर विधायक ने कहा कि 136 धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर खोलने की घोषणा प्रदेश सरकार में की गई है। ग्रामीण, गरीब और बेसहारा लोगों को कम से कम कीमत पर दवाएं और सर्जिकल आइटम मिलेंगे। स्वास्थ्य के क्षेत्र में यह भी शानदार फैसला है । उन्होंने यह भी कहा कि शहरी निर्धन परिवार को घर देने की लिए मोर जमीन मोर मकान योजना के तहत 450 करोड रुपए का प्रावधान किया गया है । अब प्रदेश के हर गरीब के सिर पर घर होगा । 

विधायक शैलेश ने यह भी कहा कि यह बहुत अच्छी पहल है , कि मुख्यमंत्री ने अपने विधायकों को आम जनता के लिए खर्च करने हेतु 2 करो रुपए की जगह अब 4 करोड़ रुपए देने का फैसला लिया है । यह निधि आम जनता के लिए खर्च होगी, जिसका लाभ जन-जन तक पहुंचेगा। इसके साथ संवेदनशील मुख्यमंत्री ने सरपंच का भत्ता 2 हजार से बढ़ाकर 4 हज़ार करने का भी ऐलान किया है।  भूपेश बघेल को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उन्होंने , कहा कि बिलासपुर शहर में अब एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट का गठन करने का भी एलान मुख्यमंत्री ने किया है, ऐसे में बिलासपुर शहर और इससे लगे अंचल में अपराधों पर नियंत्रण लगेगा। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की बिलासा एयरपोर्ट में सुरक्षा और अन्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 114 पद का सृजन किया गया है निश्चित ही इस से बिलासपुर के विकास में गति मिलेगी।