सोनिया गांधी के वर्चुअल बैठक में भाग लेते हुए सांसद दीपक बैज भूपेश बघेल की तारीफ के पुल बांधे तो मोदी के 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज को जुमला कहा

सोनिया गांधी के वर्चुअल बैठक में  भाग लेते हुए सांसद दीपक बैज  भूपेश बघेल की तारीफ के पुल बांधे तो मोदी के 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज को जुमला कहा

जगदलपुर(बस्तर)। कोरोना वायरस महामारी, आर्थिक संकट और भारत—चीन के बीच जारी तनाव को लेकर कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को वर्चुअल बैठक की। इस बैठक में छत्तीसगढ़ बस्तर के युवा सांसद दीपक बैज भी सम्मिलित हुए और अपनी बात को सुस्पष्ट शब्दों में रखते हुए कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी के समक्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के तारीफों की पुल बांधी।

बैठक में देश भर से कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसद शामिल हुए। सोनिया गांधी ने पार्टी सांसदों के साथ वर्चुअल  बैठक में देश के आर्थिक हालात, कोरोना वायरस संकट और वर्तमान सियासी हालातों पर चर्चा की। चर्चा में भाग लेते हुए बस्तर सांसद दीपक बैज ने सोनिया गांधी से कहा, कोरोना काल में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिस बेहतर तरीके से काम किये हैं। अपने आप में एक उदाहरण है।उन्होंने राजीव गांधी न्याय योजना के अंतर्गत किसानों को धान के बोनस के अंतर राशि 650 रु दिए जाने से लेकर UPA सरकार द्वारा लाई गई मनरेगा योजना से कोरोना काल में सबसे ज्यादा लाभ मजदूरों को मिलने की जमीनी हकीकत के बारे में भी विस्तृत रूप से बताया। दीपक बैज ने ये भी कहा मोदी सरकार द्वारा 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा का छत्तीसगढ़ में किसी को कोई फायदा नहीं मिला। उन्होंने साफ शब्दों में सोनिया गांधी से कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना काल में जिस योजनाबद्ध तरीके से प्रदेश में काम किया। इसका फायदा सबको मिला यही वजह है कि आर्थिक रूप से छत्तीसगढ़ पूरे देश में अब्बल है। दीपक बैज भूपेश सरकार की वनोपज कार्ययोजना से लेकर प्रवासी मजदूरों को दी गई राहत व अन्य सभी उपलब्धियों का जिक्र कर तारीफों के पुल बांधे।

आज की इस वर्चुअल बैठक में सोनिया गांधी ने पार्टी सांसदों से कहा कि सियासी मुद्दों पर जनता की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करें। साथ ही सरकार की कमजोरियों को भी उजागर करें। सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न समस्याओं से निपटने में मोदी सरकार विफल साबित हुई है। अब देश की आर्थिक स्थिति भी बिगड़ गई है।तो दूसरी तरफ सरकार की गलत नीतियों की वहज से एलएसी पर भी तनाव जारी है। ऐसे में एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने में हमें तैयार रहना होगा। सांसद दीपक बैज ने सोनिया गांधी को भरोसा दिलाया कि लोकसभा में कांग्रेस के सभी सांसद आपके नेतृत्व में एक मजबूत विपक्ष के साथ पूरी दमदारी से अपनी बात रखेंगे।