निर्दलीय सांसद नवनीत और विधायक रवि राणा हिरासत में लिए गए, कल बांद्रा कोर्ट में होगी पेशी

निर्दलीय सांसद नवनीत और विधायक रवि राणा हिरासत में लिए गए, कल बांद्रा कोर्ट में होगी पेशी

मुंबई(महाराष्ट्र)। मुंबई पुलिस ने  उद्धव ठाकरे के मातोश्री के बाहर    हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान करने वाले नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को हिरासत में ले लिया है। दोनों को पुलिस खार पुलिस स्टेशन लेकर आई है। नवनीत और रवि के ख़िलाफ आईपीसी की धारा 153 (ए) (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दे ना) समेत कई धाराओं में मामला दर्ज़ किया गया है।

दरअसल, नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान किया था। वो ऐसा करने के लिए अमरावती से मुंबई पहुंचे थे लेकिन बाद में नवनीत राणा ऐसा नहीं कर सकी थी। उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि मेरा उद्देश्य स्पष्ट तरीके से पूरा हो गया। हम मातोश्री तक नहीं पहुंच पाए परन्तु जो हनुमान चालीसा हम करने वाले थे, वो कई भक्त वहां मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं। कहीं ने कहीं ये सिद्ध होता है कि हमारी आवाज़ वहां तक पहुंची है।

नवनीत राणा के मुंबई के खार स्थित घर के बाहर सुबह से ही शिवसैनिकों की भीड़ नज़र आई। वो नवनीत और रवि के ख़िलाफ़ नारेबाजी भी करते नज़र आए। नवनीत राणा ने अपने घर के बाहर आई भीड़ को गुंडों की भीड़ बताते हुए कहा, ''जो भी गुंडे उद्धव ठाकरे ने हमारे घर तक भेजे हैं, अमरावती के घर में हो या मुंबई के घर में हो। बाला साहब के साथ ही उनके शिवसैनिक कब के चले गए। आज की शिवसेना गुंडों की शिवसेना रह गई है. उद्धव ठाकरे के इशारों पर गुंडागर्दी करने का काम महाराष्ट्र में किया जा रहा है।

इससे पहले दिन भर राणा दंपत्ति के खार स्थित घर पर जमकर हंगामा हुआ। पुलिस और शिवसैनिकों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। शिवसैनिकों ने राणा के घर के बाहर लगे बैरियर तोड़ दिए और घर में घुसने की कोशिश की। शिवसैनिकों ने कहा कि हम अमरावती का कचरा साफ करने आए हैं। इस पूरे विवाद पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने कहा,मुंबई और महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत अच्छी है। कुछ लोग विभिन्न घटनाओं के माध्यम से यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है और यहां राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए।