आज से धार्मिक स्थलों में पूजा पाठ शुरू करवाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करने विधायक विकास उपाध्याय 21 पंडितों के साथ संख वादन के साथ मुख्यमंत्री से मिलेंगे।

आज से धार्मिक स्थलों में पूजा पाठ शुरू करवाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करने विधायक विकास उपाध्याय 21 पंडितों के साथ संख वादन के साथ मुख्यमंत्री से  मिलेंगे।

रायपुर, मार्च मध्य से बंद पड़े धार्मिक स्थलों में कल 8 जून से पूजा पाठ शुरू होने जा रहा है। विधायक विकास उपाध्याय इस धार्मिक मामले को सबसे पहले उठा कर भाजपा नेताओं की बोलती बंद कर दी थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल धार्मिक भावना व लोगो की आस्था को ध्यान में रख कर इसे लेकर केंद सरकार से बात कर पहल करने महत्वपूर्ण भूमिका में आ गए थे और उन्होंने केंद्र सरकार से बात कर इसकी पहल की थी। इसके ठीक 1 दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गाइड लाइन जारी कर 8 जून से सभी धार्मिक स्थलों को खोले जाने का दिशा निर्देश जारी किया था।

विकास उपाध्याय छत्तीसगढ़ के धार्मिक स्थलों को खोले जाने का पूरा श्रेय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को देते हैं और वे कहते हैं भूपेश बघेल प्रदेश के एक मात्र अभी तक के ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो पंडितों का दिल से सम्मान कर उन्हें आदर पूर्वक सम्मान देते हैं। कई मौके पर उन्होंने ब्राम्हणों के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात कर अपनी भावना भी व्यक्त कर चुके हैं तो छत्तीसगढ़ के ख्याति प्राप्त ब्राम्हणों की योगदान को जीवित रखने नालन्दा परिसर जैसे स्थालों का नाम स्व.महादेव प्रसाद पांडे के नाम पर रख इसका उदाहरण भी दे चुके हैं।

विकास उपाध्याय मुख्यमंत्री निवास में कल 11 बजे 21 पंडितों के साथ उपस्थित हो कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करेंगे कि उनके प्रयासों से धार्मिक स्थलों में पूजा पाठ शुरू होने जा रहा है। ये 21 पंडित शंख वादन के साथ मंत्र उच्चारण कर मुख्यमंत्री को आशीर्वाद प्रदान करेंगे एवं उनका आभार व्यक्त करेंगे।