पूर्व मंत्री राजेश मूणत जिस आदत के कारण चुनाव हारे वही आदत अब भी बरकरार। गाली बकने से हो रही है छीछा-लेदर

पूर्व मंत्री राजेश मूणत जिस आदत के कारण चुनाव हारे वही आदत अब भी बरकरार। गाली बकने से हो रही है छीछा-लेदर

रायपुर (छत्तीसगढ़)। राजधानी रायपुर के वासियों को पूर्व मंत्री राजेश मूणत के वही पुराना व्यवहार एक बार फिर से देखना पड़ा जब आज उन्होंने खुले आम पुलिस के सामने गाली दिया। विदित हो कि पिछले विधानसभा चुनाव में राजेश मूणत का चुनाव में हार का मुख्य कारण उनके व्यवहार को लेकर रहा है, इस बात की गाहे-बगाहे उनके ही समर्थकों के बीच चर्चा होते रही है कि पूर्व मंत्री का व्यवहार आम जनता के प्रति न ही पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति कभी ठीक रहा है। बता दें कि आज नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एक दिवसीय प्रवास पर रायपुर में थे और उन्हें काले झण्डे दिखाये जाने को लेकर विवाद हुआ और यही प्रसंग राजेश मूणत के लिए फिर से एक बार मुसीबत बन कर उन्हें घेर ली।

ज्ञातव्य हो कि दो दिन पूर्व ही कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के प्रवास पर थे तब भाजपा के नेताओं ने उन्हें काला झण्डा दिखाकर विरोध करने की घोषणा की थी और छत्तीसगढ़ पुलिस की तमाम घेरे-बन्दी के बावजूद भाजपा के कुछ कार्यकर्ता काला झण्डा दिखाने सफल हो गए थे, हालांकि यह आंशिक रूप से विरोध के रूप में देखी गई। ठीक इसी के अनुरूप आज जब कुछ लोगों ने भाजपा के केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के रायपुर आगमन के दौरान उन्हें काला झण्डा दिखाकर विरोध किया जा रहा था तो इसकी कमान पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने संभाल ली और यह मामला उस स्तर पर पहुँच गया जहाँ राजेश मूणत का वह पुराना रूप जिसे लेकर क्षेत्र की जनता ने उन्हें नकार दिया था फिर से एक बार सार्वजनिक हो गया और पुलिस के सामने खुले आम गन्दी गाली बकते उनका विडियो देखते ही देखते पूरे राज्य में वायरल हो गया।

विदित रहे कि पूर्व मंत्री राजेश मूणत डॉ. रमन सरकार में 15 वर्षों तक लगातार मंत्री रहे और उनके व्यवहार को लेकर हमेशा क्षेत्र की जनता के बीच चर्चा में बने रहे। इसके पूर्व भी तब इस तरह के विडियो वायरल हुए थे जब अपने ही कार्यकर्ताओं को वे गाली देते देखे गए थे। बताया जाता है कि राजेश मूणत के पिछले विधानसभा चुनाव में चुनाव हारने का सबसे बड़ा कारण उनका यही व्यवहार था। जिसे वे चाहकर भी अपने आप में बदल न सके। काफी अरसे तक वे अब चर्चा से दूर रहने के बाद आज जब वे आम लोगों के बीच विडियो के माध्यम से अवतरित हुए तो लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। राजेश मूणत पुलिस के समक्ष खुले आम गाली देते दिखाई दे रहे हैं।

इसे देख लोगों की तमाम तरह की प्रतिक्रियाएँ आ रही है। एक यूजर ने कहा, कुत्ते का पूंछ कभी सीधा नहीं हो सकता। एक यूजर कुलदीप ने लिखा 15 वर्षों तक सत्ता के जोश में रहे इस नेता को आज भी होश नहीं है। लल्लूराम के एक यूजर ने कहा इस तरह के राजनेता अब जनता के बीच मृतप्राय है। एक यूजर श्वेता ने कहा, जो अपने व्यवहार को सुधारने कुछ नहीं कर सकता ऐसे व्यक्ति को जनता तो नकारेगी ही पार्टी के नेताओं को भी इनसे दूर रहना चाहिए।