कांग्रेस नेता और सत्यमेव जयते फाउंडेशन के प्रदेश संयोजक कन्हैया अग्रवाल का शहर की बदहाल सड़कों को लेकर जिला कलेक्टर को 24 घंटे का अल्टीमेटम...।

कांग्रेस नेता और सत्यमेव जयते फाउंडेशन के प्रदेश संयोजक कन्हैया अग्रवाल का शहर की बदहाल सड़कों को लेकर जिला कलेक्टर को 24 घंटे का अल्टीमेटम...।

रायपुर(छत्तीसगढ़)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जागरूक समाजसेवी के रूप में विख्यात सत्यमेव जयते फाउंडेशन के प्रदेश संयोजक कन्हैया अग्रवाल ने रायपुर शहर की बदहाल हालातों को लेकर बड़ी घोषणा की है।उन्होंने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर 24 घंटे के अंदर सदर बाजार, पुरानी बस्ती सहित उन तमाम सड़कों का डामरीकरण प्रारंभ नहीं कराए जाने पर आमरण करने की चेतावनी दे डाली है। राजनीतिक पर्यवेक्षक उनके इस कदम को चुनाव से जोड़ कर देख रहे हैं।बताया जा रहा है की शहर की बदहाल सड़क की हालातों को लेकर आम जनमानस में भारी आक्रोश है और इसका सीधा असर चुनाव पर पड़ सकता है।कन्हैया अग्रवाल कांग्रेस के ईमानदार सिपाही हैं और वे नहीं चाहते कि इसकी वजह से कांग्रेस पार्टी को किसी तरह का नुकसान हो।यह भी की अधिकांश लोगों को यही पता नहीं है अभी तक कि शहर की रोड़ों को आखिर इस कदर क्षतिग्रस्त क्यों किया गया है।निगम को जगह-जगह डिजिटल तस्वीरों से बताना था कि अभी ये रोड़ ऐसा है और जब काम पूरा हो जाएगा तो उसका स्वरूप ऐसा होगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अपने कार्यो से चर्चा में बने रहने वाले सत्यमेव जयते फाउंडेशन के संयोजक कन्हैया अग्रवाल ने उक्ताशय का बयान जारी करते हुए कहा कि नवरात्र, दशहरा और दीपावली जैसे सबसे बड़े त्यौहार के दौरान शहर की बदहाल सड़कों के कारण श्रद्धालुओं और बाजार जाने वाले ग्राहकों का निकलना मुश्किल हो गया है। सदर बाजार, सत्ती, कंकालीपारा, बुढ़ेश्वर मंदिर, पुरानी बस्ती थाना से लाखेनगर चौक तक सड़क अत्यंत जर्जर हालत में है। धूल से पूरा एरिया सराबोर है ,ठंड के मौसम में धूल के कारण सर्दी ,खांसी दमे की शिकायत लगातार बढ़ रही है।

कन्हैया अग्रवाल ने आज जारी बयान में साफ कहा कि बदहाल सड़क के मरम्मत का निर्माण कार्य प्रशासन तुरंत प्रारंभ करे साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सारी सड़कों का निर्माण का टेंडर जारी होने के बाद काम प्रारंभ नहीं होना दुर्भाग्य जनक है। निगम प्रशासन ठेकेदारों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करे । कन्हैया अग्रवाल ने कहा कि सड़क निर्माण अगर 24 घंटे में प्रारंभ नहीं हुआ तो 23 अक्टूबर सोमवार की सुबह से वे घर,कार्यालय में अन्न जल त्याग कर आमरण अनशन में बैठ जाएंगे।

कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल के इस कदम को लेकर जनमानस में एक सकारात्मक संदेश गया है।बता दें कि कन्हैया अग्रवाल पिछली विधानसभा में रायपुर दक्षिण से कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार थे और भाजपा के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल को कड़ी टक्कर दी थी।कांग्रेस कार्यकर्ताओं और कई नेताओं का उन्हें जिस तरह का समर्थन मिलना था न मिल पाने के कारण वे बहुत कम अंतर से चुनाव हार गए थे।परंतु क्षेत्र की जनता ने उन्हें कभी नहीं माना कि वे चुनाव हार गए।बावजूद राजनीतिक गुणा भाग के चलते इस बार उन्हें टिकट से वंचित होना पड़ा और अब वे एक जिम्मेदार कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने जुट गए हैं।