प्रारंभिक रुझानों में विकास उपाध्याय भारी जीत की ओर अग्रसर... उनके खिले चेहरे के सामने कमल मुरझाया।विकास ने कहा, मिल रहे अपार जन समर्थन से वे अभिभूत हैं...

प्रारंभिक रुझानों में विकास उपाध्याय भारी जीत की ओर अग्रसर... उनके खिले चेहरे के सामने कमल मुरझाया।विकास ने कहा, मिल रहे अपार जन समर्थन से वे अभिभूत हैं...

रायपुर(छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर आज दूसरे और अंतिम चरण के मतदान चल रहे हैं। इस बीच मतदाताओं में भारी उत्साह देखी जा रही है। पश्चिम विधानसभा में ऐसे ही पूरे क्षेत्र के बूथ केंद्रों में देखने को मिल रहा है। प्रारंभिक रुझानों से स्पष्ट हो गया है कि वर्तमान में विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय फिर से एक बार भारी जीत की ओर बढ़ रहे हैं। जिस तरह से मतदाताओं ने विकास उपाध्याय पर विश्वास जता कर उत्साह दिखा रहे हैं।इससे साफ जाहिर हो गया है कि इस बार वे पिछली बार से भी ज्यादा मतों से यह चुनाव जीतने जा रहे हैं लोगों ने कहा कि विकास उपाध्याय के खिले चेहरे के सामने कमल का फूल पूरी तरह से मुरझा गया है।

बता दें कि विकास उपाध्याय रायपुर पश्चिम विधानसभा जिसे प्रतिष्ठित सीट मानी जाती है, में तीसरी बार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं पिछली बार वे इस बार के ही भाजपा के कद्दावर मंत्री रहे राजेश मूणत को बुरी तरह से पटकनी दी थी और इस बार संभावना व्यक्त की जा रही थी कि भाजपा इस बार यहां से किसी नए चेहरे को मौका देगी परंतु ऐसा नहीं हुआ और   उसी पुराने चेहरे मूणत को मैदान में उतार दिया। इसका कामयाना पार्टी बुरी तरह से भुगत रही है।वहीं कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय जिस तरह का आचरण और व्यवहार लोगों के बीच रखते हैं उनके सामने राजेश मूणत कहीं नहीं लगते या कहें क्षेत्र की जनता का विकास उपाध्याय के प्रति एक तरह से घरेलू संबंध सा बन गया है।इसी वजह से वे खुलकर सभी क्षेत्रों में उन्हें लोग बढ़ चढ़कर समर्थन कर रहे हैं।

हमारे प्रतिनिधि ने पश्चिम विधानसभा के रामनगर,डंगनिया,कोटा,डीडी नगर, सरोना सहित रायपुरा गुढ़ियारी जैसे क्षेत्रों का दौरा किया और वहां का नजारा देख लोगों से बात की तो उनके अभिमत और रुझानों से स्पष्ट हो गया है कि विकास उपाध्याय फिर से एक बार भारी जीत की ओर बढ़ रहे हैं अनुमान लगाया जा रहा है कि वे इस बार के चुनाव में 25000 से भी ज्यादा मतों से जीत हासिल करेंगे वहीं भाजपा खेमे में भारी मायूसी वह प्रत्याशी के प्रति किसी तरह का उत्साह नहीं दिखाई दे रहा है।

विकास उपाध्याय के इस चुनाव में भारी जीत के साथ ही कांग्रेस की सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाने को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है। तय माना जा रहा है की इस बार वे ताकतवर मंत्री के भूमिका में होंगे। गौरतलब हो कि विकास उपाध्याय छत्तीसगढ़ के ऐसे इकलौते युवा नेता हैं जो संगठन में लंबे समय तक और महत्वपूर्ण पदों पर रहकर कांग्रेस पार्टी की सेवा की है। छत्तीसगढ़ से लेकर दिल्ली तक उनकी सक्रियता साफ देखी जा सकती है।इन तमाम जिम्मेदारियों के बावजूद वे अपने क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहकर लोगों की सेवा करने कभी पीछे नहीं रहे।क्षेत्र के लोगों के सुख-दुख में शामिल होते रहे और सबसे बड़ी बात उनकी टीम में जितनी बड़ी युवाओं की फौज देखी जाती है शायद और किसी नेता के पीछे दिखाई नहीं देता।