धार्मिक: विधायक विकास उपाध्याय का हिन्दू धर्म की ओर बढ़ता एक और कदम, रोहिणीपुरम में बनवा रहे हैं राधा-कृष्ण मंदिर।

धार्मिक: विधायक विकास उपाध्याय का हिन्दू धर्म की ओर बढ़ता एक और कदम, रोहिणीपुरम में बनवा रहे हैं राधा-कृष्ण मंदिर।

रायपुर(छत्तीसगढ़)। रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय की छवि हिंदूवादी नेता  के तौर पर पूरे समाज में प्रचलित है। वे लगातार क्षेत्र में धार्मिक कार्यों को लेकर आए दिन सक्रिय रहते हैं। इसी कड़ी में उनका एक और कदम दीनदयाल उपाध्याय नगर के रोहिणीपुरम में राधा कृष्ण मंदिर निर्माण को लेकर देखी जा रही है जिसके लिए वे 1 मार्च महाशिवरात्रि के दिन भूमि पूजन कर इसका शुभारंभ करेंगे। उनके इस कार्य का पूरे क्षेत्र में लोगों के बीच जबरदस्त प्रशंसा हो रही है और लोगों में उत्साह है।

रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत डीडी नगर स्थित रोहिणीपुरम के पल्लवी विहार कॉलोनी में प्राचीन श्री हनुमान मंदिर स्थित है।जहां भगवान शिव गणेश जी एवं दुर्गा माता की भी स्थापना की गई है। इस मंदिर में 3-3 पंडितों द्वारा विधिवत पूजा पाठ रोज किया जाता है। श्री हनुमान मंदिर परिसर में काफी समय से क्षेत्र के लोगों द्वारा राधा- कृष्ण मंदिर का निर्माण की मांग की जा रही थी परंतु अभी तक किसी जनप्रतिनिधि ने इसका सुध नहीं लिया।यह बात जब विधायक विकास उपाध्याय के संज्ञान में लाया गया तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए मंदिर निर्माण को लेकर रुचि दिखाई और शासन स्तर से 4.50 लाख रुपये की स्वीकृति कराई। इस राशि से मंदिर का निर्माण सहित परिसर में एक बड़ा सेड का भी निर्माण किया जाएगा।

महाशिवरात्रि के दिन 1 मार्च को विधायक विकास उपाध्याय सुबह 10:30 बजे मुहूर्त समय में राधा- कृष्ण मंदिर निर्माण को लेकर भूमि पूजन करेंगे। श्री हनुमान मंदिर सेवा समिति के सदस्य इसकी तैयारी को लेकर जोर शोर से लग गए हैं। समिति के सदस्यों ने पूरे क्षेत्र के लोगों से अनुरोध किया है कि वे भूमि पूजन के समय अधिक से अधिक संख्या में मंदिर परिसर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर इस धार्मिक कार्य में सहभागी बनें। क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती मधु चंद्रवंशी को भी इस भूमि पूजन के शुभ कार्य में सम्मिलित होने आमंत्रित किया है। विधायक विकास उपाध्याय के इस धार्मिक कार्य में रुचि को लेकर पूरे क्षेत्र में लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह है।