सोनिया गांधी ईडी के समक्ष आज पेश नहीं होंगी। स्वास्थ्यगत कारणों से समय मांगा था जिसे ईडी ने स्वीकार कर लिया है.

सोनिया गांधी ईडी के समक्ष आज पेश नहीं होंगी। स्वास्थ्यगत कारणों से समय मांगा था जिसे  ईडी ने स्वीकार कर लिया है.

नई दिल्ली। राहुल गांधी से कई दिनों तक लंबी पूछताछ के बाद 23 जून को सोनिया गांधी से पूछताछ करने पहले से ही ईडी ने समय तय कर रखा था।इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्र लिखकर अपनी पेशी को कुछ हफ़्तों के लिए टालने की मांग की थी। पार्टी प्रवक्ता जयराम रमेश ने ट्वीट कर ये जानकारी दी थी। जिसे ईडी ने मान ली है। श्रीमती गांधी आज ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगी।

गौरतलब हो कि सोनिया गांधी पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गई थीं और कोरोना से जुड़ी समस्याओं के कारण उन्हें दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।इस बीच राहुल गांधी से ईडी लगातार पूछताछ कर रही थी,जो शायद अब पूर्ण हो गया है।इस बीच सोनिया गांधी को भी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।जिनकी पेशी की तिथि कल 23 जून है।

जयराम रमेश ने बताया कि सोनिया गांधी को घर पर आराम करने की सलाह दी गई है। इसलिए उन्होंने ईडी को चिट्ठी लिखकर ये मांग की है कि जब तक वे पूरी तरह ठीक नहीं हो जाती, उनकी पेशी को टाल दिया जाए।

प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी के साथ-साथ सोनिया गांधी को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया था। राहुल गांधी से पिछले कई दिनों से ईडी ने कई घंटों तक पूछताछ की है।

कांग्रेस इसे लेकर मोदी सरकार के ख़िलाफ़ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है।देश भर से कांग्रेस के लोग दिल्ली में इकट्ठा हो कर पैदल मार्च से लेकर धरना दे रहे हैं।इस बीच दिल्ली पुलिस कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी भी की है।एक तरह से देखा जाए तो दिल्ली कुछ दिनों से धरना, प्रदर्शन का अड्डा बन गया है।