एम्स-बिलासपुर का आज प्रधानमंत्री मोदी ने किया उद्घाटन। कुल 1,470 करोड़ की लागत में बने एम्स में मिलेगी सभी सुविधाएं

एम्स-बिलासपुर का आज प्रधानमंत्री मोदी ने  किया उद्घाटन। कुल 1,470 करोड़ की लागत में बने एम्स में मिलेगी सभी सुविधाएं

हिमाचल(बिलासपुर)।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में 1,470 करोड़ रुपये की लागत से बने एम्स-बिलासपुर अस्पताल का उद्घाटन किया।आगामी महीनों में यहाँ होने वाले विधानसभा चुनाव की लिहाज से इसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस अवसर पर पीएम मोदी के साथ-साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे।उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश में मेडिकल टूरिज़्म को बढ़ावा देने की ज़रूरत है।

प्रधानमंत्री मोदी आज एक दिन के हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री हिमाचल में कुल 3,650 करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे और कुछ विकास कार्यों की नींव भी रखेंगे। पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहर फ़ेस्टिवल में भी भाग लेंगे।बिलासपुर की जनसभा में पीएम मोदी ने कहा कि भारत में जब दुनियाभर से लोग आएं तो उन्हें हिमाचल भी ज़रूर आना चाहिए क्योंकि यहां की आबो-हवा, यहां का वातावरण, यहां की जड़ी-बूटियां, अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयुक्त हैं।

मोदी ने कहा, केंद्र सरकार का प्रयास है कि ग़रीब और मध्यम वर्ग का इलाज कम ख़र्च पर हो, इलाज भी बेहतर मिले और इसके लिए दूर न जाना पड़े।उन्होंने कहा, आज हिमाचल में सेंट्रल यूनिवर्सिटी भी है, आईआईटी, आईआईआईटी और आईआईएम जैसे प्रतिष्ठित संस्थान भी हैं। देश में मेडिकल शिक्षा और स्वास्थ्य का सबसे बड़ा संस्थान, एम्स भी अब बिलासपुर की शान बढ़ा रहा है। इस मौक़े पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को विजयादशमी की बधाई भी दी।