युकां सुप्रीमो श्रीनिवास ने कहा, मोदी सरकार टेलीविजन पर चल रही है। इस सरकार को करना क्या है राहुल गांधी के ट्वीट से पता चलता है

युकां सुप्रीमो श्रीनिवास ने कहा, मोदी सरकार टेलीविजन पर चल रही है। इस सरकार को करना क्या है राहुल गांधी के ट्वीट से पता चलता है

रायपुर। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास आज प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित देश की इंदिरा कार्यक्रम के तहत इंदिरा गांधी के चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करने रायपुर पहुँचे। इस बीच पुराने गांधी मैदान में प्रदर्शनी स्थल में काफी संख्या में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर विफल साबित बताते हुए चौतरफा हमला किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार टेलीविजन पर चल रही है। इस सरकार को यही नहीं पता कि उसे करना क्या है, सीख लेती है तो हमारे नेता राहुल गांधी के किये ट्वीट से। उन्होंने रायपुर में आयोजित इंदिरा गांधी के चित्र प्रदर्शनी के आयोजन का खुले मंच से प्रशंसा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी को धन्यवाद दिया और कहा मुझे इस सफल कार्यक्रम को लेकर कइयों के फोन आ रहे हैं।

राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास राव आज एक दिवसीय प्रवास पर रायपुर में आयोजित पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुँचे हुए थे। इस तरह का आयोजन पूरे देश में किया जा रहा है। अभी तक 08 राज्यों में इंदिरा जी के चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जा चुका है। वर्तमान में कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में चल रहा है। इसके पूर्व विलंब से पहुँचे माना विमान तल पर श्रीनिवास का भारी गर्मजोशी के साथ प्रदेश युवा कांग्रेस ने स्वागत किया। इसके बाद वे सीधे कार्यक्रम स्थल ऐतिहासिक गांधी मैदान के लिये रवाना हो गए। इस बीच जगह-जगह युवा कांग्रेस के साथियों ने आतिशबाजी एवं फूलों से उनका रास्ते भर स्वागत किया।

गांधी मैदान पहुँचने के पश्चात् उन्होंने प्रदर्शनी का काफी संख्या में उपस्थित युकां साथियों के साथ एक-एक तस्वीरों का अवलोकन किया। इस दौरान उनके हाव-भाव साफ बता रहे थे कि युवक कांग्रेस के इस आयोजन में किसी चीज की कोई कमी नहीं है। प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कोको पाढ़ी एयरपोर्ट से लेकर पूरे कार्यक्रम के दौरान उनके साथ साये की तरह साथ देखे गए। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास के आगमन की सूचना की खबर से प्रदेश भर के युवा कांग्रेस के साथीयों का आज रायपुर में जमावड़ा था। श्रीनिवास चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करने के पश्चात् प्रदर्शनी स्थल में ही बने मंच से काफी संख्या में उपस्थित पत्रकारों के समक्ष बेवाकी से अपनी बातें रखी और पूरे वार्ता के दौरान केन्द्र की मोदी सरकार उनके निशाने पर रहे,तो पत्रकार वार्ता के दौरान हर प्रसंग पर राहुल गांधी का जिक्र कर उन्होंने फिर से एकबार बता दिया कि पूरे देश में वे राहुल गांधी को ही नेता के रूप में स्थापित करने लगे हैं।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान श्रीनिवास का केन्द्र बिन्दु किसानों का आंदोलन तो रहा ही,उन्होंने आजादी के बाद सबसे लंबे समय तक शांतिपूर्ण ढंग से चलने वाले आंदोलन में शहीद किसानों को मुआवजा व उनके परिवार के सदस्य को नौकरी देने की मांग भी उठाई। उन्होंने सवाल किया कि आंदोलनरत् किसानों की मौत के लिए जिम्मेदार कौन है ? किसानों के लिए काला कानून लाने वाला कौन था ? क्या यह कानून किसानों से पूछ कर लाई गयी थी ? श्रीनिवास ने कहा,अंत में मोदी सरकार को टी.वी. के माध्यम से लाये गए इस कानून को टी.वी. के माध्यम से ही वापस ले लिया गया। संसद में विपक्ष की मांग पर भी इस पर चर्चा नहीं की गई। श्रीनिवास ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी किस बात को लेकर किसानों से माफी मांगी है ? बताना चाहिए। उन्होंने राहुल गांधी का जिक्र कर पत्रकारों से कहा, सबसे पहले राहुल जी ने ही इसे काला कानून बताते हुए पंजाब से विरोध शुरू किया था। उन्होंने कहा, मोदी सरकार को अब नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) के लिए भी माफी मांगनी चाहिये। उन्होंने कोरोना काल में बगैर पूर्व तैयारी के लॉकडाउन के दौरान निर्दोषों की मौत के लिए भी मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

गौरतलब हो कि छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित हर कार्यक्रम में वे छत्तीसगढ़ आते रहे हैं और जिस तरह से इंदिरा गांधी के जीवन दर्शन को लेकर उन्होंने पूरे देश में आज की युवा पीढ़ी के लिए उनकी चित्र प्रदर्शनी के माध्यम से अभियान चलाया हुआ है, निश्चित तौर पर उनका उद्देश्य दिख रहा है कि वे कांग्रेस पार्टी को एक नये स्वरूप में स्थापित कर राहुल गांधी को मोदी के समानांतर स्थापित करने की इच्छा रखते हैं। ज्ञातव्य हो कि श्रीनिवास लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से राहुल गांधी की एक-एक गतिविधियों को ट्वीट कर प्रचारित करते रहते हैं। वहीं राहुल गांधी पर हमलावर पक्ष-विपक्ष के किसी भी नेता को जवाब देने पीछे नहीं रहते। इसी तरह वे अपने कार्यों के दम पर भी साबित करते रहते हैं कि वे सिर्फ ट्वीटर और बोलने वाले नेता नहीं हैं। देश में कोरोना काल के दौरान लोगों को राहत पहुँचाने में सबसे आगे श्रीनिवास ही रहे, जिसके कारण केन्द्र सरकार को उनकी राहत शिविरों में छापा भी मारनी पड़ी। जिसके कारण मोदी सरकार की काफी फजियत भी हुई थी।