भूपेंद्र पटेल गुजरात के होंगे नए सीएम, बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद लिया गया निर्णय

भूपेंद्र पटेल गुजरात के होंगे नए सीएम, बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद लिया गया निर्णय

गुजरात/गांधीनगर।भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम होंगे, बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया​ है। गौरतलब हो कि संभावित नामों में इनका नाम कहीं भी नहीं आ रहा था।भूपेंद्र भाई पटेल गुजरात के नए सीएम हो सकते हैं। गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है। भूपेंद्र भाई पटेल घाटलोडिया सीट से वर्तमान में विधायक हैं। हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री  चुने गए।

पटेल आम सहमति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया है।केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

नरेंद्र तोमर ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पटेल जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगें। गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की बैठक के दौरान पटेल के नाम पर मुहर लगी। इससे पहेल विजय रुपाणी ने शनिवार को यह कहते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था कि बीजेपी के भीतर कार्यकर्ताओं की ज़िम्मेदारियाँ बदलती रहती हैं।

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के क़रीबी माने जाने वाले भूपेंद्र पटेल इससे पहले अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के प्रमुख रह चुके हैं।

भूपेंद्र पटेल उसी सीट से चुनाव लड़े हैं जिससे पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन लड़ती थी।साल 2017 के चुनावों में ये चर्चा थी कि उस सीट से आनंदीबेन पटेल की बेटी को उतारा जाएगा लेकिन अंत में भूपेंद्र पटेल के नाम पर सहमति बनी.