डॉ.चौलेश्वर चंद्राकर को दिल्ली में आयोजित ओबीसी कांग्रेस की बैठक में मिला बोलने का मौका...

डॉ.चौलेश्वर चंद्राकर को दिल्ली में आयोजित ओबीसी कांग्रेस की बैठक में मिला बोलने का मौका...

दिल्ली डेस्क। छत्तीसगढ़ ओबीसी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चौलेश्वर चंद्राकर इन दिनों अपनी सक्रियता के चलते कांग्रेस की राजनीति में छाए हुए हैं।दिल्ली में आयोजित ओबीसी कांग्रेस की राष्ट्रीय स्तर की बैठक में उन्हें बोलने का मौका मिला और उन्होंने अपने उद्बोधन में छत्तीसगढ़ में ओबीसी की स्थिति और कांग्रेस पार्टी पर उनका योगदान को लेकर जोरदार तरीके से अपनी  बात को मंच पर रखा।इस मंच पर ओबीसी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के  राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव, प्रभारी के राजू जैसे दिग्गज नेता मौजूद थे।

बता दें कि इसके पूर्व छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के अध्यक्ष चौलेश्वर चंद्राकर ने बिलासपुर में ओबीसी के सम्मेलन के पूर्व पत्रकार वार्ता कर सबसे पहले देश में जनगणना की जरूरत बताते हुए से कहा था कि अब वो समय आ गया है की देश में अब जातिगत जनगणना कराई जानी चाहिए।इसके बाद यह मुद्दा बड़े कांग्रेस नेताओं का भी बड़ा मुद्दा बन कर सामने आया था।तब एक सुलझे हुए नेता की तरह डॉ चंद्राकर ने समाज में वंचित वर्गों की पहचान के लिए भी इसे जरूरी बताया था। उन्होंने कहा था जब सभी जातियों के बारे में सटीक जानकारी और आंकड़े उपलब्ध हों तभी यह सम्भव हो पायेगा।

बताया जाता है कि दिल्ली में आयोजित बैठक में भी यह मुद्दा उठा था।देश भर के समस्त प्रदेश अध्यक्ष गण , नेशनल कॉर्डिनेटर सहित कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने इस बैठक में शामिल हो कर पिछड़े वर्ग को कांग्रेस के पक्ष में करने कई मुद्दों पर चर्चा की।छत्तीसगढ़ से डॉ चंद्राकर को भी मंच पर बोलने का मौका मिला। उन्होंने छत्तीसगढ़ का पक्ष रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा पिछड़ों के लिए किए जा रहे कार्यों को विस्तार से बताया और कहा कि मुख्यमंत्री बघेल छत्तीसगढ़ में ओबीसी के लिए मसीहा बन कर उभरे हैं।