मुद्दा विहीन हो चुकी भाजपा छत्तीसगढ़ में ध्रुवीकरण करने साम्प्रदायिक दंगे फैलाने आमदा है-चुन्नीलाल साहू

मुद्दा विहीन हो चुकी भाजपा छत्तीसगढ़ में ध्रुवीकरण करने साम्प्रदायिक दंगे फैलाने आमदा है-चुन्नीलाल साहू

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में मुद्दाविहीन हो चुकी भाजपा अब ध्रुवीकरण की राजनीति पर उतारू है और बस्तर से लेकर सरगुजा तक साम्प्रदायिक दंगे भड़काने में लगी है।बेमेतरा जिले के गांव में दो समुदायों के बीच बवाल में एक व्यक्ति की मृत्यु होना भी इसी का नतीजा है।उन्होंने कहा कि इस तरह के हथकंडों से भाजपा छत्तीसगढ़ का भला नहीं कर सकती।उन्होंने बेमेतरा के भुनेश्वर साहू की इस घटना में मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता चुन्नीलाल साहू ने बेमेतरा में घटित दो समुदायों के बीच बवाल में एक व्यक्ति की मौत पर भाजपा के भूमिका की जांच करने की मांग की है।उन्होंने कहा भाजपा एक वर्ग विशेष का नाम प्रचारित कर,वर्ग विशेष के मुल्क का नाम छत्तीसगढ़ से जोड़ कर क्या जताना चाहती है। ऐसा कर भाजपा और उसके नेता शांत छत्तीसगढ़ को झुलसती आग में झोंकने पर उतारू हैं।इससे छत्तीसगढ़ का भला नहीं हो सकता और न ही भाजपा का।

पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने बताया बेमेतरा के बीरनपुर गांव में शनिवार को सुबह एक बच्चे से मारपीट के बाद दो समुदाय के बीच तनाव बढ़ा और इसी बात का फायदा उठाते हुए उसे राजनीतिक रंग देने का प्रयास किया गया।उन्होंने मांग की है कि इस पूरे मामले में भाजपा की भूमिका तो नहीं के एंगल से भी जांच होनी चाहिए।यह घटना ध्रुवीकरण का एक जीता जागता उदाहरण है।उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा कुछ लोग व उनकी पार्टी इस तरह के घटनाओं को अंजाम देने कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।इसलिए हमें सचेत रहने की जरूरत है।

पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू विगत तीन दिनों से दिल्ली दौरे पर थे।आज छत्तीसगढ़ लौटते ही भाजपा पर बड़ा हमला करने को सियासी तौर पर देखा जा रहा है।बता दें कि पिछले चुनाव में चुन्नीलाल महज कुछ वोट से चुनाव हार गए थे,तब से वे लगातार अपने क्षेत्र अकलतरा में सक्रिय हैं।पार्टी के सभी नेताओं के साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी होने की वजह से इस बार उनका पुनः चुनाव लड़ना तय है।माना जा रहा है कि उन्हें पिछड़ा वर्ग का होने की वजह से सरकार द्वारा इस वर्ग के लिए किए जा रहे कार्यों का इस बार भरपूर लाभ मिलने वाला है।