इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर राहुल गांधी बोले बीजेपी की ये क्रोनोलॉजी,चंदा दो-धंधा लो, चंदा दो-प्रोटेक्शन लो

इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर राहुल गांधी बोले बीजेपी की ये क्रोनोलॉजी,चंदा दो-धंधा लो, चंदा दो-प्रोटेक्शन लो

नई दिल्ली डेस्क।इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को फटकार लगाई है और बैंक के उस मियाद को जिसमें बैंक ने बॉन्ड की
जानकारी साझा करने के लिए 30 जून तक का वक़्त मांगा था।जिसे कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है।इस फैसले के आने के बाद देश में इलेक्टोरल बॉन्ड पर राजनीति तेज़ हो गई है।विपक्ष के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी सीधे तौर पर आ गए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी की क्रोनोलॉजी स्पष्ट है- चंदा दो-धंधा लो, चंदा दो-प्रोटेक्शन लो। चंदा देने वालों पर कृपा की बौछार और आम जनता पर टैक्स की मार, यही है भाजपा की मोदी सरकार।

इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी सार्वजनिक करने को लेकर SBI को और समय न दिए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले का कांग्रेस पार्टी ने स्वागत किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर एसबीआई को सुप्रीम कोर्ट से मिले झटके के बाद कहा है कि नरेंद्र मोदी के चंदे के धंधे की पोल खुलने वाली है। राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "100 दिन में स्विस बैंक से काला धन लाने का वायदा कर सत्ता में आई सरकार अपने ही बैंक का डेटा छिपाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सिर के बल खड़ी हो गई। राहुल गांधी ने कहा, "इलेक्टोरल बॉन्ड भारतीय इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला साबित होने जा रहा है, जो भ्रष्ट उद्योगपतियों और सरकार के नेक्सस की पोल खोल कर नरेंद्र मोदी का असली चेहरा देश के सामने लेकर आएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा,मीडिया रिपोर्ट्स से ये तो उजागर हुआ ही है कि भाजपा किस तरह ईडी-सीबीआई-आईटी रेड डलवाकर जबरन चंदा वसूलती थी। सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला पारदर्शिता, जवाबदेही और लोकतंत्र में बराबरी के मौके की जीत है।

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अजॉय कुमार ने कहा, एक समय था जब बीजेपी कहती थी कि स्विस बैंक के अकाउंट खोलकर काला पैसा भारत ले आएगी और आज ये लोग स्टेट बैंक के अकाउंट तक नहीं खोल पा रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा,पूरे देश की जनता को इस बात की खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से कम से कम वह सूची आ जाएगी, जिस सूची में ये पता लग जाएगा कि इलेक्टोरल बॉन्ड किन्होंने दिए हैं। साथ ही उन्होंने सवाल उठाते कहा, अब सवाल यह है कि वो सार्वजनिक होगा या नहीं। हम और आप जान पाएंगे या नहीं।बीजेपी तो जानती है कि उसे कहां से चंदा मिला है, या हमें चंदा मिला होगा, तो हमें तो पता है कि कहां से मिला है।