प्रदेश युकां अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने स्थापना दिवस का ध्वजारोहण कर छत्तीसगढ़ से आगाज की "रोज़गार दो का नारा"

प्रदेश युकां अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने स्थापना दिवस का ध्वजारोहण कर छत्तीसगढ़ से आगाज की

रायपुर। आज भारतीय युवा कांग्रेस का स्थापना दिवस बेरोजगारों के नाम समर्पित रहा। छत्तीसगढ़ से प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने जहाँ राजधानी रायपुर में ध्वजारोहण कर "रोजगार दो" नारे को बुलन्द कर आज से आंदोलन चलाये जाने का आगाज किया वहीं बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर यूथ कांग्रेस द्वारा शुरू किए गए 'रोजगार दो' अभियान के समर्थन में वीडियो संदेश जारी कर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार की नीतियों ने 14 करोड़ युवाओं को बेरोजगार बना दिया है।

राजधानी रायपुर में छग युवा कांग्रेस अध्यक्ष कोको पाढ़ी के नेतृत्व में स्थापना दिवस मनाया गया। बड़ी संख्या में उपस्थित युवा साथियों से कोको पाढ़ी ने स्थापना दिवस की शुभकामना देते हुए आव्हान किया कि आज युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस के दिन से रोजगार दो नारे को बुलंद कर आंदोलन तेज किया जाएगा। 

कोको ने इस अवसर पर कहा राहुल गांधी के कहे एक-एक बातों को धरातल पर युवाओं के बीच युवा कांग्रेस अपनी आवाज बुलंद करेगी। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास और छग प्रभारी संतोष कोलकुंडा के निर्देश पर पूरे प्रदेश में आज ध्वजारोहण के साथ स्थापना दिवस को मनाये जाने का उद्देश्य ही आगे चल कर रोजगार दो नारे पर आधारित रहेगा। साथ ही युवाओं को समाज में सत्य निष्ठा और सदभाव के साथ रहने की शपथ को भी याद रखा जाएगा।

युवा कांग्रेस कोको पाढ़ी ने इस दिन सामाजिक कुरीतियों से लड़ने , सभी जाति धर्म मे एकता का संदेश देने की भी शपथ दिलाई। उन्होंने राहुल गांधी, कृष्णा अल्लवरु , बी वी श्रीनिवास जी, छग प्रभारी संतोष कोलकुंडा  के आह्वान पर प्रदेश में रोज़गार दो के नारे के साथ मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन का आगाज कर दिया है। उन्होंने सभी युवाओं से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी आवाज़ उठाते हुए केंद्र की गूंगी बहरी सरकार से रोज़गार देने की मांग करें। उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जारी उस वीडियो की बात दोहराई जिसमें राहुल गांधी ने आज कहा, "नरेन्द्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने थे, उन्होंने देश के युवाओं से हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया. बहुत बड़ा सपना दिया. लेकिन सच्चाई निकली कि 14 करोड़ लोगों को नरेन्द्र मोदी जी की नीतियों ने बेरोजगार बना दिया." राहुल ने आगे कहा, "ये क्यों हुआ? नोटबंदी, गलत जीएसटी और फिर लॉकडॉउन इन तीन कदमों ने हिंदुस्तान के आर्थिक ढांचे को खत्म कर दिया है और अब सच्चाई ये है कि हिंदुस्तान अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे सकता है।" और कोको ने कहा राहुल जी के कही बातों को याद रख केन्द्र की मोदी सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरने कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

आज कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे, मिलिंद गौतम, चकेश्वर गढ़पाले, अशरफ हुसैन, सुशील मौर्य, दुर्गेश रॉय, बंटी होरा, राजेश स्वामी, विकास तिवारी, मो. अजहर, आकाशदीप शर्मा, स्वप्निल मिश्रा, विपिन मिश्रा, अजहर रहमान, लोकेश वशिष्ठ, विक्रांत शिर्के, आस मोहम्मद, सोमा ठाकुर, अभिजीत तिवारी, आशीष चंद्राकर,फ़हीम,नवाज़, अमिताभ घोष, आदी पदाधिकारी उपस्थित रहे