अमरिंदर सिंह का बड़ा खुलासा कहा, सिद्धू को कैबिनेट में जगह देने पाकिस्तान से आया था मैसेज

अमरिंदर सिंह का बड़ा खुलासा कहा, सिद्धू को कैबिनेट में जगह देने पाकिस्तान से आया था मैसेज

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज बड़ा दावा किया है।उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को कैबिनेट में जगह देने के लिए पाकिस्तान से उन्हें मैसेज आया था।

इसके पूर्व कल ही उन्होंने यह कह कर सिद्धू की काबिलियत पर एक बार फिर से सवाल खड़ा किया था कि ‘‘जब कांग्रेस अध्यक्ष ने करीब पांच साल पहले यह पूछा था कि सिद्धू कैसे हैं, तो मैंने कहा था कि यह आदमी कांग्रेस पार्टी का सदस्य होने के बिल्कुल काबिल नहीं है। ‘सिद्धू के पास दिमाग नहीं है।’ उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस अक्षम व्यक्ति (सिद्धू) को पार्टी में शामिल न करने की सलाह दी थी। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य में अवैध रेत खनन मामले में वर्तमान सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं की संलिप्तता की जानकारी मिलने के बावजूद, उन्होंने ‘‘पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा की भावना से’’ कोई कार्रवाई नहीं की और इसलिए भी कि उन्हें सोनिया गांधी से ‘हरी झंडी’ नहीं मिली थी।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने अमरिंदर सिंह की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें वो कह रहे हैं, ''पाकिस्तान से मुझे मैसेज आया कि प्रधानमंत्री ने एक निवेदन किया है कि अगर आप नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रिमंडल में रखना चाहते हैं तो मैं इसका आभारी रहूँगा वे हमारे पुराने मित्र है। लेकिन अगर वे काम न करें तो उन्हें निकाल देना।'' विदित रहे कि जब कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री थे उस वक्त उनका नवजोत सिंह सिद्धू से कई बार विवाद सुर्ख़ियों में था। दोनों के बीच की अनबन सरकार के गठन के बाद से ही दिखने लगी थी। नतीजा ये हुआ कि बाद में कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने पद से इस्तीफ़ा देना पड़ा था। फिलहाल, अमरिंदर सिंह पंजाब में अपनी पार्टी बनाकर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस की कमान संभाल रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने इसे एक साजिश करार दिया है

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस दावे के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इसे साजिश बताया है।उनका कहना है कि इस बयान का खंडन अबतक कांग्रेस और नवजोत सिंह सिद्धू दोनों ने ही नहीं किया है और ये एक साजिश है। शेखावत का कहना है कि ये सिर्फ़ पंजाब में ही नहीं बल्कि जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं वहाँ भी ऐसी साजिश रची जा रही है। साथ ही केंद्रीय मंत्री ने चुनाव आयोग से इस पर कार्रवाई की मांग की है।