भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय वरिष्ठ प्रवक्ताओं की सूची में छत्तीसगढ़ से सुबोध हरितवाल का एकलौता नाम...

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय वरिष्ठ प्रवक्ताओं की सूची में छत्तीसगढ़ से सुबोध हरितवाल का एकलौता नाम...

नई दिल्ली।छत्तीसगढ़ में हाल ही के दिनों सम्पन्न हुए कांग्रेस के 85 वां अधिवेशन के बाद कांग्रेस पार्टी अब नए सिरे से संगठनात्मक मजबूती को लेकर कवायत तेज कर दी है।इसी कड़ी में राष्ट्रीय स्तर पर आज भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास ने राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की एक सूची जारी की है। जिसमें पुराने कई युवा नेताओं की छुट्टी हो गई है।जबकि छत्तीसगढ़ से सुबोध हरीतवाल राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष अपनी विश्वसनीयता कायम रख पाने सफल हुए हैं और उनके वरिष्ठ राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी को बरकरार रखा गया है।राजनीतिक दृष्टि से इसे इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि सुबोध छत्तीसगढ़ के पीसीसी चीफ मोहन मरकाम द्वारा प्रदेश की राजनीति में दी गई चुनौती पूर्ण कई जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभाया था।इस तरह से यह नियुक्ति मरकाम की सफल कार्यप्रणाली पर भी मुहर लगा रही है।

बता दें कि आज जारी की गई सूची में खास कर मीडिया के माध्यम से पार्टी की बात को किस तरह से गंभीरता और सहज तरीके से आम लोगों तक पहुंचाया जाय पर फोकस किया गया है और इसे तीन केटेगरी में सीनियर राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय प्रवक्ता और राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट शामिल कर चिन्हित युवाओं को मौका दिया गया है। गौरतलब हो कि नवंबर 2022 में युवा कांग्रेस की मीडिया विभाग की पूरी सूची को भंग कर दिया गया था। जिसका बाद में पुनर्गठन कर नए सिरे से प्रवक्ताओं की नियुक्ति की गयी। अब फिर आज जारी सूची में छत्तीसगढ़ से सुबोध हरितवाल की जिम्मेदारी को यथावत रखते हुए वरिष्ठ राष्ट्रीय प्रवक्ता की नए सिरे से जिम्मेदारी दी गई है।

इस नियुक्ति पर सुबोध हरितवाल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी , युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरु, राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास, छत्तीसगढ़ पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राष्ट्रीय महासचिव पूर्णचंद कोको पाढ़ी का आभार व्यक्त किया है।उन्होंने कहा कि वे आगे भी पार्टी की विचारधारा को आम जन तक  और भी मजबूती के साथ पहुंचाते रहेंगे और बीजेपी के चाल और चरित्र क्या है उजागर करने कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।