अति भाग्यशाली के हाथ में होती है शनि रेखा, कहीं आप में तो नहीं।इस उम्र से बरसने लगता है अपार पैसा-सफलता!

अति भाग्यशाली के हाथ में होती है शनि रेखा, कहीं आप में तो नहीं।इस उम्र से बरसने लगता है अपार पैसा-सफलता!

नई दिल्‍ली डेस्क। शनि केवल कुंडली में ही नहीं बल्कि हथेली में भी स्‍थान रखते हैं। हस्तरेखा शास्त्र में शनि पर्वत और शनि रेखा को बहुत महत्‍व दिया गया है। हालांकि शनि रेखा सभी लोगों के हाथ में नहीं होती है। लेकिन जिनके हाथ में होती है, उनकी किस्‍मत चमका देती है। यह जातक की आर्थिक स्थिति, पहचान, कामयाबी आदि को प्रभावित करती है।

 जानिए इस जगह पर होती है शनि रेखा- 

जिस तरह हाथ में धन रेखा, विवाह रेखा, जीवन रेखा और ह्रदय रेखा आदि होती हैं, वैसे ही हाथ में शनि रेखा भी होती हैं। इसे भाग्य रेखा भी कहा जाता है। कहते हैं कि भाग्यशाली लोगों के हाथ में ही यह रेखा होती है। यह रेखा मणिबंध या हाथ के मध्य भाग से शुरू होती है और शनि पर्वत तक जाती है। शनि पर्वत हथेली की मध्यमा उंगली के नीचे होता है।

जिन लोगों के हाथ में कलाई के ऊपरी हिस्‍से से शुरू होकर शनि रेखा या भाग्‍य रेखा शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग बहुत लकी होते हैं। वे कम उम्र में ही खासा पैसा कमा लेते हैं और अपनी मेहनत के दम पर नाम-पहचान बनाते हैं।

यदि कोई रेखा जीवन रेखा से निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो वह भी बहुत शुभ होती है। ऐसे लोग आसानी से हर काम में सफल हो जाते हैं। लेकिन यह रेखा कटी-फटी नहीं होनी चाहिए, वरना यह पूरा फल नहीं देती है।

ऐसे लोग जिनके हाथ में कोई रेखा गुरु पर्वत से निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग भी खूब पैसा कमाते हैं। ये लोग खासे मनी माइंडेड होते हैं और लग्‍जरी लाइफ जीने के शौकीन होते हैं।