झुकेगा नहीं: प्रधानमंत्री मोदी के आरोप पर राहुल गांधी का पलटवार, बोले- मुझे उनको क्यों सुनना चाहिए

झुकेगा नहीं: प्रधानमंत्री मोदी के आरोप पर राहुल गांधी का पलटवार, बोले- मुझे उनको क्यों सुनना चाहिए

नई दिल्ली।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के सदन में उनकी बात नहीं सुनने के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि इसका मतलब यह है कि उन पर ईडी और सीबीआई का दवाब नहीं चलता। राहुल गांधी ने कहा, उनके अहंकार को देखकर मुझे हंसी आती है। मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बल्कि ‘राजा’ बताते हुए कांग्रेस नेता ने उनकी आलोचना करते हुए कहा कि वह यह सोचते हैं कि पिछले 70 साल में किसी ने कोई काम नहीं किया और केवल उनके आने के बाद से ही देश जागा है।

हरिद्वार में राहुल गांधी ने आज फिर से अपनी बात को दोहराया और कहा कि मोदी ने देश को अरबपतियों और गरीबों को दो हिस्सों में बांट दिया है। अब दो हिंदुस्तान हैं। मोदी ने नोटबंदी और गलत जीएसटी जैसे फैसलों को लागू कर छोटे व्यापारियों, दुकानदारों, किसानों और मजदूरों को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने पूछा कि क्या नोटबंदी से देश में काला धन समाप्त हो गया? कांग्रेस नेता ने कहा कि यह कालाधन सफेद हो गया और भाजपा को मिल गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण पूरा देश बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है। ​उन्होंने कहा कि देश को रोजगार अरबपति नहीं बल्कि छोटे व्यापारी, दुकानदार और किसान देते हैं जिन्हें केंद्र सरकार ने बर्बाद कर दिया।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को कोरोना काल याद दिलाते हुए कहा यह सरकार इससे निपटने में पूरी तरह से विफल रही। उनका तर्क था कि जहां दूसरे देशों ने अपने नागरिकों से इससे सावधान रहने को कहा, वहीं मोदी ने लोगों से थाली बजाने और मोबाइल फोन की रोशनी जलाने को कहा। उन्होंने कहा, जब आपके माता-पिता और बच्चों को ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की जरूरत थी तो आपकी सरकार कहां थी? कोरोना में केंद्र ने मजदूरों को सड़कों पर बेसहारा छोड़ दिया। जबकि कांग्रेस ने उनके लिए बसों की व्यवस्था की। याद करिए भाजपा सरकार ने अपने अहंकार के चलते उन बसों को लेने से भी मना कर दिया था।

राहुल गांधी यहीं नहीं रुके और कहा कि केंद्र सरकार ने हर साल दो करोड युवाओं को रोजगार का वादा किया था लेकिन उसने उनका भी रोजगार छीन लिया, जिनके पास रोजगार था। उन्होंने दावा किया कि यूपीए सरकार ने अपने 10 साल के कार्यकाल में 27 करोड लोगों को गरीबी से निकाला था लेकिन मोदी सरकार ने पिछले सात सालों में 23 करोड लोगों को दोबारा गरीबी में धकेल दिया। मोदी गरीबों की जेब से धन निकालकर चंद अरबपतियों को फायदा पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि आज के हिंदुस्तान में 100 लोगों के पास उतना धन है जितना देश की 40 प्रतिशत आबादी के पास है।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का उदाहरण देकर कहा कि जब आप पेट्रोप पंप पर जाते हैं तो आपकी जेब से पैसा निकलता है और सीधा हिंदुस्तान के दो-तीन अरबपतियों में डायरेक्ट ट्रांसफर हो जाता है। राहुल ने उत्तराखंड में पांच साल में तीन मुख्यमंत्री बदलने का मुद्दा भी उठाया और आरोप लगाया कि उनके भ्रष्ट और चोर होने के कारण उन्हें हटाया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा में चोरों की लाइन लगी हुई है और एक के बाद एक नया मुख्यमंत्री लाकर उसे चोरी का मौका दिया गया।