‘‘तपस्या सामाजिक सेवा संस्थान‘‘ ने रायपुर में आज निःशुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण के लिए दुर्गेश राय का सम्मान किया

‘‘तपस्या सामाजिक सेवा संस्थान‘‘ ने रायपुर में आज निःशुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण के लिए दुर्गेश राय का सम्मान किया

रायपुर। सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव दुर्गेश राय के अनुकरणीय पहल पर वहाँ के बच्चों को राष्ट्रीय स्तर के कोच द्वारा एक माह तक क्रिकेट पशिक्षण दिया जा रहा है। ढाई सौ बच्चों को ऐसे संवेदनशील क्षेत्र में एक जगह एकत्र कर पूरी तरह से निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाना छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली दफा हो रहा है। इस बात की जानकारी पूरे प्रदेश में लोगों को हो रही है। आज जब रायपुर के ‘‘तपस्या सामाजिक सेवा संस्थान‘‘ के लोगों को इस बात की जानकारी हुई कि दुर्गेश राय रायपुर में हैं तो उनकी पूरी टीम उनसे मुलाकात कर श्रीफल, शाॅल एवं मोमेन्टो देकर सम्मानित किया।

बस्तर क्षेत्र के सबसे संवदेनशील क्षेत्र सुकमा में पिछले कई दिनों से एक माह तक चलने वाले क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर की चर्चा राजधानी सहित पूरे प्रदेश में हो रही है। युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव दुर्गेश राय के प्रयास पर इस अनूठी पहल की शुरूआत हुई जो आज हर किसी के जुबां पर चर्चा का विषय है। इस प्रशिक्षण की जितनी चर्चा लोगों के बीच हो रही है उतना ही दुर्गेश राय के निःस्वार्थ भाव से किए जा रहे कार्य की भी हो रही है। इसके पूर्व युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुर्गेश राय को फोन कर इस काम की प्रशंसा के साथ समापन समारोह में स्वमेव आने की सहमति दे दी है। वहीं प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कोको पाढ़ी सहित तमाम कांग्रेस के नेताओं ने सुकमा में चल रहे शिविर पर उपस्थित होकर प्रशिक्षण ले रहे खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया है।

आज इस बात की जानकारी जब रायपुर के ‘‘तपस्या सामाजिक सेवा संस्थान‘‘ के लोगों को हुई तो दुर्गेश राय से संपर्क कर उन्हें श्रीफल, शाॅल एवं मोमेन्टो देकर सम्मानित किया जिसमें संस्थान के अध्यक्ष विनीत अग्रवाल (सीए), आयोजन समिति के अध्यक्ष डाॅ. प्रीति सतपथी, राहुल शर्मा, डाॅ. भवानी प्रधान, जे.एस. ठाकुर, प्रीति मिश्रा एवं नेमी वर्मा सम्मिलित थे। ज्ञातव्य हो कि दुर्गेश राय द्वारा आयोजित यह क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर पूरी तरह से खिलाड़ियों के लिए निःशुल्क किया जा रहा है। जिसमें ग्रामीण अंचल से आये बच्चों को निःशुल्क भोजन, रहने-खाने की व्यवस्था की जा रही है। जिसका समापन 14 दिसंबर को सुकमा में तमाम बड़े कांग्रेस नेताओं एवं बुद्धिजीवियों की उपस्थिति में होगा।