केजरीवाल ने कहा यूट्यूब पर डाल दो 'द कश्मीर फ़ाइल्स', सब के लिए फ्री हो जाएगी

केजरीवाल ने कहा यूट्यूब पर डाल दो 'द कश्मीर फ़ाइल्स', सब के लिए फ्री हो जाएगी

दिल्ली डेस्क।राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली विधानसभा में बजट पर जवाब देते हुए भाजपा पर जबरदस्त प्रहार किए।केजरीवाल के ये शब्द आग की तरह पूरे देश में फैल गई। लोग अब केजरीवाल को मोदी के काट के रूप में देखना शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कहा, ' ये कह रहे हैं कश्मीर फाइल्स टैक्स फ्री करो, अरे यूट्यूब पर डाल दो फ्री फ्री हो जाएगी। टैक्स फ्री क्यों करा रहे हो, इतना ही तुमको शौक है तो विवेक अग्निहोत्री को कह दो यूट्यूब पर डाल देगा, सभी लोग एक ही दिन के अंदर फ़िल्म को देख लेंगे।'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बात विधानसभा में बहस के दौरान कही है।जिसकी पूरे देश में चर्चा हो रही है। केजरीवाल विवेक अग्नीहोत्री की विवादित फ़िल्म 'द कश्मीर फ़ाइल्स' को दिल्ली में टैक्स फ़्री करने की मांग पर जवाब दे रहे थे। कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी 'द कश्मीर फ़ाइल्स' बॉक्स ऑफ़िस पर ऐतिहासिक कमाई कर रही है। फ़िल्म ने अब तक दो सौ करोड़ रुपए से अधिक कमा लिए हैं।

दिल्ली की विधानसभा में बोलते हुए केजरीवाल ने कहा, "कश्मीरी पंडितों के नाम पर कुछ लोग करोड़ों-करोड़ों रुपए कमा रहे हैं और तुम लोगों को पोस्टर लगाने का काम दे दिया। आंखें खोलो कि तुम लोग कर क्या रहे हो। वो कश्मीरी पंडितों के नाम पर करोड़ों कमा गया और तुम पोस्टर लगाते रह गए।"

बीजेपी शासित कई राज्यों ने फ़िल्म को टैक्स फ्री किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस फ़िल्म को देखा है और सराहा है। इसके अलावा उन्होंने आम लोगों से फ़िल्म को देखने की अपील भी की है। इस पर टिप्पणी करते हुए और सदन में बीजेपी नेताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, "हम आपसे झूठी फ़िल्मों के पोस्टर नहीं लगवाएंगे। जो भी करना हो, कम से कम यार ये फ़िल्मों का प्रोमोशन तो करना बंद करो, आप राजनीति में कुछ करने आए थे, कहां झूठी फ़िल्मों के पोस्टर लगा रहे हो।"

कई हिंदूवादी संगठनों ने इस फ़िल्म को देखने का आह्वान किया है। हाल ही में हरियाणा के एक नेता ने फ़िल्म की फ्री स्क्रीनिंग की घोषणा की थी लेकिन विवेक अग्निहोत्री ने इसका विरोध किया था। हरियाणा के रेवाड़ी में एक स्थानीय बीजेपी नेता ने एलईडी स्क्रीन पर फ़िल्म को फ़्री दिखाने की घोषणा की थी। इसके बाद विवेक अग्निहोत्री ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को ट्वीट करते हुए लिखा था, "खुले में फ्री में फ़िल्म स्क्रीन करना एक अपराध है। मैं खट्टर जी से इस रोकने की अपील करता हूं।"

अग्निहोत्री ने कहा था, "राजनीतिक नेताओं को रचनात्मक कारोबार का सम्मान करना चाहिए सच्चे राष्ट्रवाद और सामाजिक सेवा का मतलब ये है कि टिकट लेकर क़ानूनी तरीके से फ़िल्म देखी जाए।"

यही नहीं देश के कई हिस्सों में फ़िल्म की फ्री स्क्रीनिंग की जा रही है। कई जगह सिनेमाघर बुक करके लोगों को फ़िल्म दिखाई गई है।