राहुल गांधी तय समय पर वर्चुअल रैली में नहीं पहुंच सके। चुनाव ऑब्जर्वर विकास उपाध्याय इसके पूर्व रैली स्थल का लिया जायजा

राहुल गांधी तय समय पर वर्चुअल रैली में नहीं पहुंच सके। चुनाव ऑब्जर्वर विकास उपाध्याय इसके पूर्व रैली स्थल का लिया जायजा

जालंधर।पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज एक दिन के दौरे पर प्रदेश में पहुंचे हैं।यहां राहुल गांधी जालंधर में वर्चुअली रैली के माध्यम से पंजाब के लोगों को संबोधित करेंगे। वर्चुअल रैली के लिए काफी तैयारियां की गई हैं। यहां राहुल गांधी के बड़े बड़े कटआउट लगाए गए हैं। वर्चुअल रैली की तैयारी को लेकर पूर्व से ही कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व जालंधर के चुनाव ऑब्जर्वर विकास उपाध्याय,पंजाब प्रभारी हर्षवर्धन शकपाल,हार्दिक पटेल,जालंधर के सांसद संतोष चौधरी एवं राहुल गाँधी के प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर सुशांत शर्मा पहुंच गए हैं।इस वर्चुअल रैली की खास बात ये है कि इन कटआउट्स को बनाने के लिए विशेष रूप से चेन्नई से कारीगर आए हैं। 

वर्चुअल रैली स्थल पर राहुल गांधी के अलावा सोनिया गांधी के भी पोस्टर लगाए गए हैं। बताया जा रहा है कि चेन्नई के जेएमएल कॉन्ट्रैक्टर को पंजाब और उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बड़े-बड़े कटआउट लगाने का ठेका दिया गया है। खास बात ये है कि जहां-जहां रैलियां होंगी, वहां इन कटआउट को ले जाया जाएगा।चुनाव आयोग के सख्त नियम से इस बार के चुनाव में राजनीतिक दलों के नेताओं को चुनाव प्रचार करने वर्चुअल का सहारा लेना पड़ रहा है। पंजाब में कांग्रेस की सरकार है,इस लिहाज से बताया जा रहा है कि प्रत्यक्ष रूप से प्रचार न कर पाने के बावजूद कांग्रेस को इसका लाभ मिलेगा।

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास के हाथों है तैयारियों का जिम्मा

ठेकेदार जमाल रहमान ने बताया कि उन्हें हाल ही में गणतंत्र दिवस पर तमिलनाडु सरकार की ओर से ठेका मिला था। अब चेन्नई से करीब 25 वर्कर्स यहां आए हैं। सभी वर्कर को 25-25 हजार रुपए कटआउट को लगाने, हटाने और दूसरी जगह ले जाने के लिए दिया जाता है। रहमान ने बताया कि यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास की ओर से उन्हें ये ठेका मिला है और इसका वे मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं।