पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने पीसी लेकर कहा,आखिर वो कौन सी एजेंसी थी, जिसने बगैर टेंडर के काम कर लिया.....

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने पीसी लेकर कहा,आखिर वो कौन सी एजेंसी थी, जिसने बगैर टेंडर के काम कर लिया.....

रायपुर। भाजपा के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत आज एक प्रेसवार्ता कर भूपेश सरकार के कार्यप्रणाली व विभिन्न निर्माण कार्यों में अपनाए जा रहे प्रक्रिया पर ही प्रश्न चिन्ह लगा दिया। उन्होंने सरकार के काम करने के तरीकों पर सवाल उठाते हुए टेंडर प्रक्रिया के बगैर विभिन्न कार्यों का लोकार्पण करने का आरोप लगाया है।राजेश मूणत ने सवाल किया है कि आखिर वह कौन सी एजेंसी थी, जिसने बगैर टेंडर के काम कर लिया और किस नियम के तहत उसे काम करने दिया गया?

काफी संख्या में उपस्थित पत्रकारों के समक्ष आत्मविश्वास से लबालब पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा, देवेंद्र नगर चौक, ग्लोबल चौक और सड़क चौड़ीकरण का लोकार्पण बगैर टेंडर प्रक्रिया अपनाए वो भी पूरी सरकार की उपस्थिति में करा दिया गया। उन्होंने सवाल किया आखिर वो कौन सी एजेंसी थी, जिसने बगैर टेंडर के काम कर लिया और जो प्रक्रिया में था ही नहीं उसे किसने काम करने दिया। इतना ही नहीं उन्होंने खुलासा कर कहा और तब जब लोकार्पण हो जाने के 13 दिन बाद 71 लाख 29 हजार रुपये के काम के लिए 7 दिसंबर तक निविदा डाली जानी है। निविदा खुलने की आख़िरी तारीख 10 दिसंबर है, जबकि ये तीनों काम खत्म हो चुके हैं।

मूणत यहीं नहीं रुके और आगे कहा, इसी तरह देवेंद्र नगर तिराहा में आइलैंड निर्माण, स्कल्पचर कार्य तथा लैंड सकेपिंग और गार्डनिंग के लिए 42 लाख रुपए की निविदा 23 दिसम्बर तक डाली जानी है, जो 26 दिसंबर को खुलेगी। जबकि इसका भी लोकार्पण किया जा चुका है। यहाँ तो मुख्यमंत्री समेत सरकार के तमाम मंत्री भी लोकार्पण कार्यक्रम में सम्मिलित हुए थे।

पूर्व मंत्री मूणत ने पूर्व में जल जीवन मिशन के तहत टेंडर में हुई अनियमितता को दोहराते हुए कहा, पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने केंद्र सरकार से इसकी शिकायत की थी। तो क्या ये सरकार द्वारा किया जा रहा भ्रष्टाचार नहीं है, कि टेंडर के पहले ही काम पूरा हो जाए। उन्होंने बताया की स्मार्ट सिटी को लेकर भी बीजेपी पार्षद दल ने निगम कमिश्नर से चर्चा की है। मूणत ने कहा, बूढ़ातालाब को लेकर भी कई सवाल हैं। पहले और दूसरे फेज के टेंडर में कौन-कौन से कार्य कराए जा रहे हैं, ये भी स्पष्ट होना चाहिए ताकि राजधानी के लोगों को इस बात की जानकारी रहे।

पूर्व मंत्री ने कहा,मौलश्री विहार के पास सीसी रोड बनी है। उसे उखाड़कर डामरीकरण किया जा रहा है। जबकि उसे उखाड़े बगैर डामरीकरण किया जा सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के संरक्षण में भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जा रहा है। हमारी मांग है इस पर सरकार कार्रवाई करे। यदि इस पर कार्रवाई नहीं की गई तो बीजेपी कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाने से भी पीछे नहीं हटेगी।