पूर्व विधायक अग्नि चन्द्राकर को बीज निगम का अध्यक्ष बनाए जाने पर कांग्रेसी खेमे में जबरदस्त उत्साह, आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर उन्होंने आभार व्यक्त किया है

पूर्व विधायक अग्नि चन्द्राकर को बीज निगम का अध्यक्ष बनाए जाने पर कांग्रेसी खेमे में जबरदस्त उत्साह, आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर उन्होंने आभार व्यक्त किया है

महासमुंद। भूपेश सरकार द्वारा काफी समय इंतजार के बाद निगम मण्डल की सूची जारी हुई। जिसे लेकर कई नामों पर लोगों की विपरीत प्रतिक्रिया भी आ रही है, वहीं कई नामों पर कांग्रेस खेमे में जबरदस्त उत्साह है। ऐसा ही एक नाम महासमुंद से तीन बार के विधायक रहे अग्नि चन्द्राकर का है, जिन्हें बीज निगम जैसे महत्वपूर्ण जगह में अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी दी गई है। अग्नि चन्द्राकर की पैठ कांग्रेस खेमे में सालों तक रहा है, वहीं 2013 के बाद किसी पद में न रहने के बावजूद उनके समर्थक उनसे अलग नहीं हुए और जब कल इस बात की जानकारी मिली कि उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है, पूरे कांग्रेस खेमे में उत्साह की लहर दौड़ गई। ज्ञात रहे कि महासमुंद जिला शुक्ल बंधुओं और जोगी का गढ़ रहा है, बावजूद विपरीत परिस्थितियों में भी उन्होंने कांग्रेस नहीं छोड़ी।

छत्तीसगढ़ में निगम मण्डलों में नियुक्ति को लेकर आखिरकार इंतजार की घड़ी समाप्त हो गई है। इस सूची को लेकर कहीं-कहीं विरोध के स्वर भी सुनाई दे रहे हैं, वहीं अधिकांश नामों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह देखी जा रही है। महासमुंद से तीन बार के विधायक रहे अग्नि चन्द्राकर ऐसे नामों में सम्मिलित हैं, जिनको लेकर पूरे महासमुंद विधानसभा सहित जिले में कांग्रेस के लोगों के बीच बीज निगम का अध्यक्ष बनाए जाने की खबर के बाद से ही जबरदस्त उत्साह देखी जा रही है। अग्नि चन्द्राकर को लगातार बधाईयाँ दी जा रही हैं, वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीज निगम जैसे महत्वपूर्ण जगह में एक कृषक नेता को यह जिम्मेदारी देकर साबित कर दिया है कि योग्यता के अनुरूप उन्हें कांग्रेस नेताओं से काम लेना आता है। इस बीच आज वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया है, इस दौरान कई विधायक व मंत्री भी साथ उपस्थित थे।

ज्ञातव्य हो कि विधानसभा चुनाव साल 2018 में किसी वजह से वे विधानसभा में कांग्रेस की टिकट से वंचित हो गए तब यह कहा जा रहा था कि स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष उनके बारे में गलत तथ्य रखकर दूसरे को टिकट दे दिया गया, जबकि जिला कांग्रेस कमेटी से लेकर ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी एवं समन्वय समिति में भी उन्हें प्रत्याशी बनाए जाने अनुशंसा की थी। अग्नि चन्द्राकर कांग्रेस के एक निष्ठावान नेता रहे हैं, जिनके ऊपर कभी कोई आरोप नहीं लगे एवं महासमुंद से जनता का उन्हें जबरदस्त समर्थन मिलते रहा है। वे साल 1993, 1998 और 2008 में चुनाव जीतकर विधानसभा पहुँचे थे। बताया जाता है कि अग्नि चन्द्राकर एक सिद्धान्त प्रिय नेता हैं एवं 2013 से लेकर अभी तक किसी पद में न रहते हुए भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सतत् संपर्क में रहे और जब इतने वर्षों बाद उन्हें यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली तो पूरी की पूरी कांग्रेस उनके समर्थन में आ गई है। उनके इस नियुक्ति से निश्चित तौर पर महासमुंद जिले में कांग्रेस को फायदा तो मिलेगा ही, साथ ही कांग्रेस के बढ़त बने रहने में भी उनकी शख्सीयत काम करेगी। बहरहाल अग्नि चन्द्राकर को बधाई देने का सिलसिला जारी है और वे बहुत जल्द नई जिम्मेदारी का कार्यभार संभालेंगे।