कांग्रेस हाईकमान की नजर में विधायक शैलेष पांडे का कद बड़ा,पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के साथ शैलेष भी कर्नाटक रवाना

कांग्रेस हाईकमान की नजर में विधायक शैलेष पांडे का कद बड़ा,पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के साथ शैलेष भी कर्नाटक रवाना

बिलासपुर(छत्तीसगढ़)।छत्तीसगढ़ के होनहार और युवा विधायक शैलेष पाण्डे के बारे में कहा जाता है की वे ब्राम्हण होने के बावजूद उनकी प्रासंगिगता सभी जातियों में है और सभी जाति धर्म के लोग उन्हें मानते हैं। उनकी यही सक्रियता और हुनर को देखते हुए पार्टी हाईकमान ने उन्हें कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव में पर्यवेक्षक के रूप में जिम्मेदारी सौंपी थी।कर्नाटक के भटकल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेसी प्रत्याशी के पक्ष में उन्होंने धुआंधार प्रचार करने पूरे समय लगातार डंटे रहे और जब तक चुनाव सम्पन्न नहीं हो गया वे वहाँ से हटे तक नहीं।परिणामस्वरूप उन्हें 30 हजार मतों के अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने में सफलता मिली। कल शनिवार को जब  कर्नाटक में शपथ ग्रहण होना है,तो बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय को भी कर्नाटक आमंत्रित किया गया है।

कर्नाटक में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम को भी आमंत्रित किया गया है।शैलेष पाण्डे छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ आज कर्नाटक रवाना हो गए।कल वे इस समारोह में शामिल होंगे।बता दें कि शैलेष पांडे चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक में ही मई दिवस के दिन बोरे बसी खा कर छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक का संदेश दिया था।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने विधायक शैलेष पांडेय को शपथ समारोह में आमंत्रित किया है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 135 सीटों के साथ भारी बहुमत में आई है। वहां तमाम कोशिशों और प्रयासों के बाद भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार को करारी हार का सामना करना पड़ा है। कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह की सारे पैंतरेबाजी को वहां की मतदाताओं ने अस्वीकार कर दिया। 

अब 20 मई को सिद्धारमैया के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।जहां कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने में एड़ी चोटी एक कर मेहनत करने वाले कांग्रेस नेताओं की भी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में पूछपरख बढ़ने वाली है,जिसमें विधायक शैलेश पाण्डे का नाम सबसे पहले आता है। यह इस बात का उदाहरण है कि बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय को कर्नाटक में सरकार गठन और मुख्यमंत्री के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए पार्टी के महासचिव ने आमंत्रित किया है।