लालू यादव में आज भी वो दमखम की पूरी भाजपा को हिला कर रख दिया और भाजपा को 'मोदी का परिवार' कैंपेन शुरू करनी पड़ी...पढ़िए पूरी खबर।

लालू यादव में आज भी वो दमखम की पूरी भाजपा को  हिला कर रख दिया और भाजपा को 'मोदी का परिवार' कैंपेन शुरू करनी पड़ी...पढ़िए पूरी खबर।

दिल्ली डेस्क। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी वर्षों से खास कर गांधी परिवार को निशाना  बनाये जाने कांग्रेस पार्टी में परिवार वाद की बात कर सार्वजनिक मंचों पर बोलते रहे हैं।जिसका मोदी को सटीक जवाब अब तक न मिलने से यह मुद्दा एक तरह से राजनीतिक होते चला जा रहा था।परंतु बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित जन विश्वास रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके परिवारवाद को लेकर  इस पूरे मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर तंज कसा तो पूरी बीजेपी हड़बड़ा गई।यहां तक कि पीएम मोदी को भी जवाब देना पड़ा और एक कैम्पेन चलाये जाने की शुरुआत करनी पड़ी। जिस तरह से साल 2019 में बीजेपी ने 'मैं भी चौकीदार' अभियान चलाया था ठीक उसी तर्ज में इस बार 'मोदी का परिवार' कैंपेन शुरू कर दिया गया है।हालांकि इस बार विपक्षी दल भी ज़ोरदार ढंग से बीजेपी के इस कैंपेन का सामना करते नजर आ रहे हैं।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित जन विश्वास रैली के दौरान लाखों की भीड़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को परिवारवाद पर घेरते हुए कहा,“ये मोदी क्या है...कोई चीज है क्या मोदी। ये नरेंद्र मोदी आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं। अरे भाई, तुम बताओ न कि तुमको परिवार में कोई संतान क्यों नहीं हुआ? ज़्यादा संतान होने वाले लोगों को बोलता है कि तुम परिवारवाद है, परिवारवाद के लिए लोग लड़ रहे हैं।”

“तुम्हारे पास परिवार नहीं है। तुम हिंदू भी नहीं हो। जब तुम्हारी माता जी का देहावसान हुआ... हर हिंदू शोक में केश बनवाता है। दाढ़ी छिलवाता है। क्यों नहीं छिलवाया बताओ। क्यों नहीं छिलवाया?” लालू यादव यह बात बिहार के उस गांधी मैदान से बोल रहे थे जो कई बड़ी सियासी रैलियों का गवाह रहा है।बता दें कि विपक्षी दलों ने दावा किया था कि रविवार को पटना के गांधी मैदान में एक ऐतिहासिक रैली होगी और सही मायने में यह रैली उसी मुकाबले का था जहां से बिहार की जनता उनका समर्थन कर रही थी।

लालू यादव के इस हमले के बाद ही बीजेपी हरकत में आई और बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ-साथ कार्यकर्ताओं ने भी एक्स पर अपने नाम के साथ 'मोदी का परिवार ' जोड़ना शुरू कर दिया है।

यह मामला यहीं खत्म नहीं हुआ बल्कि खुद पीएम मोदी ने तेलंगाना में आयोजित जनसभा में इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में आकंठ डूबे ।NDI गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं। मैं इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं, तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। मैं इनसे कहना चाहता हूं कि 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है, जिसका कोई नहीं है वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है। मेरा भारत-मेरा परिवार है।”

मोदी यहीं नहीं रुके और आगे उन्होंने कहा, “आज देश की करोड़ों बेटियां-माताएं-बहनें यही मोदी का परिवार है। देश का हर गरीब मेरा परिवार है। जिसका कोई नहीं है, वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है। मेरा भारत-मेरा परिवार, इन्हीं भावनाओं का विस्तार लेकर मैं सपनों को संकल्प के साथ सिद्ध करने के लिए, आपके लिए जी रहा हूं, आपके लिए जूझ रहा हूं और आपके लिए जूझता रहूंगा।” इसके साथ ही ‘मोदी का परिवार’ कैंपेन शुरू हो गया है।