छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस ने भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाये जाने का प्रस्ताव किया पास।राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास भी विडियो कान्फ्रेन्सिंग से जुड़े

छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस ने भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाये जाने का प्रस्ताव किया पास।राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास भी विडियो कान्फ्रेन्सिंग से जुड़े

बस्तर(जगदलपुर)।आज जगदलपुर के राजीव भवन में युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी की उपस्थिति में प्रदेशस्तरीय युकां नेताओं की बैठक रखी गई थी। इस बैठक में विशेष रूप से पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को भी आमंत्रित किया गया था। प्रदेश अध्यक्ष कोको ने युवा कांग्रेस के इस महत्वपूर्ण बैठक में युवा साथियों के साथ कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा तो की, साथ ही राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने का प्रस्ताव भी पास कर दिया गया। इस प्रस्ताव का महत्व इस बात से भी लगाया जा सकता है कि युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास खुद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ कर युवा कांग्रेस को संबोधित किया।

गौरतलब हो कि पिछले महीनों गोवा में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान इस तरह का प्रस्ताव पास कर  श्रीनिवास ने राहुल गांधी को फिर से एक बार अध्यक्ष बनाये जाने की मुहिम शुरू की थी। इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने भी प्रदेश स्तर पर शुरुआत कर दी है। ज्ञातव्य हो कि कोको लगातार प्रदेश भर में लगातार दौरा कर कांग्रेस के पक्ष में युवाओं को जोड़ने में लगे हुए हैं और उनकी इसी सक्रियता के चलते आज कोको पाढ़ी ने ऐसा फौज पूरे प्रदेश में खड़ा कर दिया है कि उनकी कहीं रैली होते रहे तो अपार भीड़ को देख लगता है यह कोको पाढ़ी की ही रैली होगी।आज उन्होंने पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों को प्रदेश द्वारा बनाई गई नई कार्य योजना को विस्तार से समझाया और उस पर अमल करते हुए धरातल पर कार्य होता दिखे ऐसा करने का निर्देश भी दिया।

जगदलपुर के स्थानीय राजीव भवन में आज बैठक जब आरंभ हुई तो राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास भी विडियो कानफ़्रेंस के ज़रिए युकां पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के कार्यों की सराहना की और आगामी आने वाले विधानसभा व लोकसभा के 2023 -24 में चुनाव में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने और मज़बूती के साथ कार्य करने के लिए आव्हान किया। बैठक को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी संतोष कोल्कोंडा ने कहा संगठन में अनुशासन बेहद जरूरी है।  अनुशासन ही है जिसने हमें छत्तीसगढ़ में भारी बहुमत से जीत दिलाई। इसलिए संगठन में अनुशासन को निरंतर बनाए रखने का कार्य बेहद जरूरी है। सह प्रभारी राष्ट्रीय सचिव एकता ठाकुर ने युवा कांग्रेसियों को देशभर में चल रहे विभिन्न संगठनात्मक कार्यक्रमों के बारे में बताया एवं उन कार्यक्रमों को छत्तीसगढ़ में भी लागू करने एवं सफल क्रियान्वयन करने पर जोर दिया। 

बैठक को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र कोको पाढी ने युवाओं में  जोश भरते हुए जिला अध्यक्षों के कार्यों की प्रशंसा की और उन्हें हर तरह की चुनौतियों के लिए तैयार रहने को कहा। राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर में बनाए जाने वाले हर कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ने एवं आयोजनों को सफल बनाने के लिए प्रेरित किया। आगामी वर्ष 2023 के चुनाव को देखते हुए कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की तथा पूर्व में किए गए कार्यों की समीक्षा करने के साथ ही नई कार्ययोजनाओं को करने के निर्देश दिए।राजीव गांधी मितान क्लब की घोषणा के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया एवं धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया।

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने बैठक को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस के जज्बे को सलाम करते हुए युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढी की पीठ थपथपाई और कहा की युवा कांग्रेस पार्टी के रीढ़ की हड्डी है आज छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की जो सरकार बनी है उसमें युवा कांग्रेस का सबसे बड़ा योगदान रहा है, युवा कांग्रेसियों की जिम्मेदारी अब और ज्यादा बढ़ जाती है क्योंकि अब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है पिछले चुनाव तक हमने सवाल किए थे आगामी चुनाव में हमसे सवाल किए जाएंगे इसलिए हमें अभी से कमर कस छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के द्वारा लाए गए सभी सरकारी योजनाओं की जानकारी एवं उन योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करना है, इस कार्य को सिर्फ और सिर्फ युवा कांग्रेस के साथी ही अंजाम तक पहुंचा सकते हैं।

मोहन मरकाम ने युवक कांग्रेसियों से कहा कि आप लोगों का कार्य सराहनीय है आप लोगों के कार्य से पार्टी को नई ऊर्जा मिलती है बैठक में जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव शर्मा ग्रामीण जिला अध्यक्ष बलराम मौर्य महापौर सफीरा साहू सभापति कविता साहू एवं पांच बार के पार्षद यशवर्धन राव ने भी संबोधित किया एवं युवाओं में उत्साह का संचार फैलाया बैठक का संचालन युवा कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री एवं बस्तर जिला प्रभारी अशरफ हुसैन ने किया।